उत्तराखंड: सियासी सीन में 'आप' की एंट्री के बाद BJP-कांग्रेस ने कहा, 'हमें ही होगा 2022 में फायदा'

उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा ही दो बड़े दल हैं. वहीं बसपा और सपा मौजूदा वक्त में यहां अपना कोई खास जनाधार नहीं रखते हैं. ऐसे में AAP को भी बीजेपी और कांग्रेस अपना कॉम्पिटिशन नहीं मान रहे हैं. 

उत्तराखंड: सियासी सीन में 'आप' की एंट्री के बाद BJP-कांग्रेस ने कहा, 'हमें ही होगा 2022 में फायदा'
बीजेपी-कांग्रेस का दावा AAP के आने से नहीं पड़ेगा कोई खास असर.

देहरादून: उत्तराखंड की पॉलिटिक्स में अब आम आदमी पार्टी भी एंट्री कर रही है. ऐसे में 2022 विधानसभा चुनाव के बेहद दिलचस्प होने के आसार हैं, अभी उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा ही दो बड़े दल हैं. वहीं बसपा और सपा मौजूदा वक्त में यहां अपना कोई खास जनाधार नहीं रखते हैं. ऐसे में AAP को भी बीजेपी और कांग्रेस अपना कॉम्पिटिशन नहीं मान रहे हैं. उत्तराखंड की पॉलिटिक्स में आम आदमी पार्टी की एंट्री को बीजेपी और कांग्रेस अपना-अपना फायदा बता रहे हैं. बता दें कि मौजूदा वक्त में सत्ताधारी बीजेपी के पास तीन चौथाई सीटें हैं.

'बीजेपी को नहीं कर सकते टस से मस'
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का दावा है कि 'आप' के उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा पहुंचेगा क्योंकि भाजपा विचारधाराओं से जुड़ी पार्टी है और कोई उसे टस से मस नहीं कर सकता. लेकिन आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से कांग्रेस और अन्य दलों का वोट कटेगा. बंशीधर भगत ने कहा कि बीजेपी का जो जनसंपर्क है उसे कोई नहीं काट सकता. जनता का स्नेह और प्यार भारतीय जनता पार्टी को मिला हुआ है. उन्होंने 2022 में एक बार फिर बीजेपी की जीत का दावा किया.

'बीजेपी नहीं करेगी दिल्ली वाली गलती'
दिल्ली की सत्ता पर काबिज AAP को नसीहत देते हुए बंशीधर भगत ने कहा कि दिल्ली की बात कुछ और है और उत्तराखंड की कुछ और. दिल्ली में कुछ गलतियां हुई जिसका परिणाम हमने भुगता लेकिन उत्तराखंड में यह गलतियां नहीं होंगी.

'AAP के आने से कांग्रेस के वोट शेयर पर नहीं पड़ेगा असर'
उधर, कांग्रेस ने भी दावा किया है 'आप' के उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना की माने तो कोई भी पार्टी उत्तराखंड आकर चुनाव लड़े इससे कांग्रेस के वोट शेयर पर कोई असर नहीं पड़ेगा, बल्कि पहले की तुलना में और ज्यादा ही बढ़ेगा. सूर्यकांत धस्माना की माने तो आप के आने से उन्हें कोई घबराहट या डर नहीं है और ना ही कोई चुनौती है.

WATCH LIVE TV: