close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हमीरपुर उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के सिर सजा जीत का ताज

भाजपा के युवराज सिंह को कुल 74,500 वोट मिले, जबकि सपा के मनोज प्रजापति को 57,300 वोट प्राप्त हुए. भाजपा ने इस सीट पर 17 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

हमीरपुर उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के सिर सजा जीत का ताज

हमीरपुरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उप-चुनाव में जीत हासिल की है. 23 सितंबर को हुए इस उप-चुनाव की मतगणना शुक्रवार को हुई. चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) दूसरे स्थान पर रही जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा. कांग्रेस उप-चुनाव में चौथे स्थान पर रही.

भाजपा के युवराज सिंह को कुल 74,500 वोट मिले, जबकि सपा के मनोज प्रजापति को 57,300 वोट प्राप्त हुए. भाजपा ने इस सीट पर 17 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है. भाजपा विधायक अशोक कुमार चंदेल को 22 साल पुराने हत्या के मामले में इस साल मई में दोषी ठहराए जाने के बाद हमीरपुर की सीट खाली हो गई थी. 

देखें वीडियो

अयोध्या मामला: पूर्व CM कल्याण सिंह पर आरोप तय, 2 लाख के निजी मुचलके पर मिली जमानत

यहां 23 सितंबर को 51 फीसदी मतदान हुआ था. जिसके बाद आज चुनाव के नतीजे घोषित किए गए और भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने यहां भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कराई. युवराज सिंह की जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत के लिए बधाई देते हुए हमीरपुर की जनता को भी धन्यवाद दिया है.

(इनपुटः आईएएनएस)