कोरोना काल ने बदल दिया सियासत का रिवाज, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक
Advertisement

कोरोना काल ने बदल दिया सियासत का रिवाज, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक

कोरोना काल में अब BJP की मीटिंग भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जा रही है. आज BJP की एक बड़ी बैठक वीडियो का भी प्लेटफॉर्म वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ही रहा. उत्तराखंड सरकार अब ज्यादातर बैठकों के लिए यही तरीका अपना रही है ताकि जहां तक हो सके सोशल डिस्टेंसिंग बनाई जा सके.

फाइल फोटो

देहरादून: कोरोना वायरस के चलते जो संकट देश भर पर आया है, उसने मानवता के इतिहास में बड़े बदलाव किए हैं. एक ऐसा ही बदलाव है सोशल डिस्टेंसिंग. कभी आमने-सामने बैठकर मिलने को बेहतर माना जाता था, तो अब हाल ये है कि जरूरी बैठकें भी ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं. सियासत में मिलने-मिलाने के बेहद जरूरी रिवाज को बदलकर कोरोना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल में समेट दिया है.

BJP की कोर मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 
कोरोना काल में अब BJP की मीटिंग भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जा रही है. आज BJP की एक बड़ी बैठक वीडियो का भी प्लेटफॉर्म वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ही रहा. बैठक में BJP के राष्ट्रीय सह महामत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत कोर ग्रुप सदस्य और पार्टी पदाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जोड़ा गया. अलग-अलग मोर्चों के अध्यक्ष भी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही शामिल हुए.

इसे भी पढ़िए :  उन्नाव में ट्रिपल मर्डर, तालाब किनारे मिला मां और 2 बेटियों का शव

पहले भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ही हुई थी बैठक 
19 मई को हुई कोर कमेटी की बैठक में भी पार्टी पदाधिकारियों और मुख्यमंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही आयोजित कराया था. उत्तराखंड सरकार अब ज्यादातर बैठकों के लिए यही तरीका अपना रही है ताकि जहां तक हो सके सोशल डिस्टेंसिंग बनाई जा सके.

इसे भी देखें : उत्तराखंड: कोरोना काल में विधायकों के वेतन कटौती के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में ठनी

प्रधानमंत्री ने कहा था, 'बदल रही है जीवन पद्धति'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संबोधन में इस बात का जिक्र किया था कि वे अपनी अधिकतर बैठकों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग का ही इस्तेमाल कर रहे हैं और सीधे कॉन्टैक्ट में आने से बच रहे हैं. उन्होंने डिजिटल मीटिंग्स के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी किया था, ताकि कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन किया जा सके.

WATCH LIVE TV

 

Trending news