भारत बंद के दौरान बिगड़ी कानून व्यवस्था के लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार : सचिन पायलट
Advertisement

भारत बंद के दौरान बिगड़ी कानून व्यवस्था के लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार : सचिन पायलट

पायलट ने एक बयान में कहा कि बंद के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने में सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है जिसकी वजह से विभिन्न स्थानों पर तोड़-फोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई हैं.

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भारत बंद के दौरान बिगड़ी कानून-व्यवस्था के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार बताया है. पायलट ने एक बयान में कहा कि बंद के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने में सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है जिसकी वजह से विभिन्न स्थानों पर तोड़-फोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार को आभास था कि अनुसूचित जाति व जनजाति कानून में उच्चतम न्यायालय द्वारा किये गये परिवर्तन को लेकर समाज में आक्रोश व्याप्त है, परन्तु जनता का विश्वास जीतने के स्थान पर सरकार मूकदर्शक बनी रही और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को कायम रखने में पूरी तरह से नाकाम रही है. उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि बीजेपी सरकार समाज में व्याप्त नाराजगी के प्रति संवेदनहीन है और जनता की समस्याओं के निदान के प्रति उदासीन है जिसकी वजह से स्थितियां बेकाबू हो जाती है. 

बीजेपी सरकार ने अप्रत्याशित महंगाई बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी 
सचिन पायलट ने कहा कि देश एवं प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार बनी है तब से महंगाई को बढ़ाने की नीति पर काम किया जा रहा है. पायलट ने कहा कि गत चार वर्षों में कच्चे तेल के दामों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बेतहाशा कमी आई है, परन्तु बीजेपी सरकार ने पेट्रोल व डीजल की दरों को कम करने के स्थान पर पेट्रो पदार्थों पर करों में वृद्धि कर उन्हें महंगा कर आम लोगों की पहुंच से बाहर कर दिया है.

सचिन पायलट ने कहा - राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई विवाद नहीं

उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढऩे से परिवहन महंगा हो जाता है जिससे खाद्य पदार्थों से लेकर हर प्रकार की वस्तुओं के दाम स्वत: ही बढ़ जाते हैं. इसी प्रकार रसोई गैस की दरों में भी 184.50 रूपये की वृद्धि हुई है जिससे लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news