बुर्के पर विवादित बयान देकर फंसे यूपी के दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह, BJP ने भेजा कारण बताओ नोटिस

संगठन की नीतियों के विरूद्ध क्रियाकलापों व अमर्यादित बयानबाजी के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर नोटिस जारी हुआ है.

बुर्के पर विवादित बयान देकर फंसे यूपी के दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह, BJP ने भेजा कारण बताओ नोटिस
रघुराज सिंह को कारण बताओ नोटिस

लखनऊ: भाजपा ने उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के मामले में कारण बताओ नोटिस भेजा है. पार्टी ने रघुराज सिंह को नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है. उनसे पूछा गया है कि क्यों न अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए.

दरअसल, हाल ही रघुराज सिंह ने 'बुर्के' को लेकर विवादित बयान दिया था. वहीं, इससे पहले भी वह कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. शिकायत मिलने के बाद संगठन की नीतियों के विरूद्ध क्रियाकलापों व अमर्यादित बयानबाजी के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर नोटिस जारी हुआ है.

बता दें कि, रघुराज सिंह ने कहा था कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वह दैत्यों की वंशज हैं. जिस पर कड़ा रूख जाहिर करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि किसी भी बहन, बेटी या महिला पर की गई अमर्यादित टिप्पणी स्वीकार नहीं है. महिलाओं और बेटियों का सम्मान पार्टी की रीति-नीति है और उसका पालन करना हर कार्यकर्ता का दायित्व है.

उत्तर प्रदेश सरकार में रघुराज सिंह श्रम एवं सेवायोजन में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री हैं. उन्‍होंने कहा था, 'जब लक्ष्मण जी ने शूर्पणखा की नाक काटी थी, तो उसने अपना चेहरा ढकने के लिए बुर्का पहना था.'

अलीगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अरब देशों से बुर्के का सिस्टम निकला है. इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए. रघुराज सिंह ने अपने बयान के पक्ष में तर्क दिया कि श्रीलंका में बुर्के पर प्रतिबंध लगा हुआ है.