BJP नेता का दावा, 'भगवान राम और हनुमान वैश्य समाज से हैं'

बीजेपी नेता का यह भी दावा है कि अयोध्या में राम मंदिर का कामकाज जारी है और जल्द ही भगवान तंबू से निकलकर अपने भव्य मंदिर में रहने जाएंगे. 

BJP नेता का दावा, 'भगवान राम और हनुमान वैश्य समाज से हैं'
बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के उत्तर प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल (फाइल फोटो साभार- www.vineetagarwalsharda.com)

मेरठ: उत्तर प्रदेश बीजेपी के फायर ब्रांड नेता एवं बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने गुरुवार को कहा कि 'भगवान हनुमान के साथ भगवान श्रीराम भी वैश्य समाज से है.' बीजेपी नेता ने बातचीत के दौरान कहा कि वैश्य भगवान श्रीराम के वंशज हैं.

विनीत अग्रवाल ने कहा कि हनुमान को भगवान राम का दत्तक पुत्र माना जाता है जिसका साफ अर्थ है कि भगवान राम भी वैश्य थे. विनीत अग्रवाल शारदा का यह भी दावा है कि अयोध्या में राम मंदिर का कामकाज जारी है और जल्द ही भगवान तंबू से निकलकर अपने भव्य मंदिर में रहने जाएंगे. 

बीजेपी नेता इस सवाल को टाल गए कि बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान को दलित बताया था और बाद में इस बयान पर सफाई भी दी थी.

बता दें योगी आदित्यनाथ केइस बयान के हनुमान की जाति को लेकर कई दावे किए गए. उत्तर प्रदेश बीजेपी के एमएलसी बुक्कल नवाब हनुमान को मुसलमान बता चुके हैं. उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जाट बता चुके हैं.  अपनी बात के समर्थन में चौधरी ने कहा था कि 'हम किसी भी स्‍वभाव से पता करते हैं कि ये किसके वंशज होंगे. जैसे वैश्‍य जाति को हम अग्रसेन महाराज के वंशज मानते हैं, क्‍योंकि महाराज अग्रसेन स्‍वयं व्‍यापार करते थे. जाट का स्‍वभाव होता है कि अगर किसी के साथ अन्‍याय हो रहा हो, तो वो बगैर बात के, चाहे वह जाने पहचान हो या न हो, वो उसमें जरूर कूद पड़ता है. ऐसे ही हनुमान जी भगवान राम की पत्‍नी सीता माता के अपहरण होने पर दास के रूप में शामिल हुए. यानि हनुमान जी की प्रवृति जाटों से मिलती है. इसलिए मैंने कहा कि हनुमान जी जाट ही होंगे.'

(इनपुट - भाषा)