नए CM के लिए पुष्कर धामी के नाम पर हामी, इस सीट से हैं विधायक
Advertisement

नए CM के लिए पुष्कर धामी के नाम पर हामी, इस सीट से हैं विधायक

भाजपा कार्यालय में विधायक दल की मीटिंग शुरू हो गई है. 

उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर धामी

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार रात करीब सवा ग्यारह बजे गवर्नर बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस हौरान उन्होंने सीएम बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री का आभार जताया. 

बैठक शुरू 
भाजपा कार्यालय में विधायक दल की मीटिंग में पुष्कर धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लगी है. अब उत्तराखंड को अपना नया मुख्यमंत्री (New CM Of Uttarakhand Pushkar Singh Dhami) मिल गया है. पुष्कर धामी ऊधमसिंहनगर की खटीमा सीट से विधायक हैं. बता दें कि मीटिंग में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री धन सिंह रावत प्रदेश, अध्यक्ष मदन कौशिक राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी समेत बीजेपी के अन्य नेता भी शामिल हुए. 

आज ही हो सकता है शपथ ग्रहण
वहीं, इस्तीफे के बाद से ही उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस बात की चर्चा चल रही है. राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नए मुख्यमंत्री का आज ही शपथ ग्रहण हो सकता है. हालांकि विधानमंडल दल की बैठक के बाद बीजेपी साफ करेगी स्थिति. 

5 साल में दो सीएम ने दिया इस्तीफा
गौरतलब है कि तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च 2021 को राज्य के 9वें मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था. लेकिन महज चार महीने के अंदर ही उन्हें यह पद छोड़ना पड़ा. गौरतलब है कि तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह मुख्यमंत्री बने थे. उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार के 5 साल पूरे होने से पहले ही दो सीएम इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं, आज तीसरे सीएम का ऐलान हो सकता है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news