close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: वाहन चेकिंग के दौरान दबंगई दिखा पुलिस से भिड़े BJP नेता, दरोगा ने कर दी पिटाई

बताया जा रहा है कि शनिवार को बीजेपी के मंडल अध्यक्ष देवेंद्र राजपूत को पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के लिए रोका गया.

UP: वाहन चेकिंग के दौरान दबंगई दिखा पुलिस से भिड़े BJP नेता, दरोगा ने कर दी पिटाई
पुलिस और नेता जी में विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई होने लगी. इस दौरान दरोगा ने बीजेपी नेता की जमकर पिटाई की.

कानपुर: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट 2019 (New Motor Vehicle Act 2019) के तहत जुर्माने की राशि को केंद्र सरकार ने कई गुना तक बढ़ा दिया है. भारी जुर्माने की राशि से बचने के लिए अब लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए नजर आने लगे हैं. हालांकि, अभी भी कई लोग ट्रैफिक नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में सामने आया है. यहां एक बीजेपी नेता को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस से कहासुनी करना भारी पड़ गया. विवाद बढ़ने पर दरोगा ने बीजेपी नेता की जमकर पिटाई कर दी. 

दरअसल, यह पूरा मामला कानपुर देहात के अमराहट थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि शनिवार को बीजेपी के मंडल अध्यक्ष देवेंद्र राजपूत को पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के लिए रोका गया. देवेंद्र ने अपना परिचय दिया. पुलिस ने कागज दिखाने को कहा तो, देवेंद्र राजपूत वहां चेकिंग कर रहे दरोगा धर्मेंद्र यादव से भिड़ गए. पुलिस और नेता जी में विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई होने लगी. इस दौरान दरोगा ने बीजेपी नेता की जमकर पिटाई की.

 

बताया जा रहा है कि भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित 3 लोगों को पुलिस ने जमकर पीटा है. वहीं, बीजेपी कार्यकर्ता सहित सभी लोगों को सिकन्दरा सीएचसी में भर्ती कराया गया. वहीं, देवेंद्र राजपूत पर आरोप है कि घटना के वक्त वह कार्यकर्ताओं के इकट्ठा होने के लिए फोन कर रहे थे. 

भाजपा मंडल अध्यक्ष से मारपीट करने के मामले में दरोगा धर्मेंद्र यादव को निलंबित कर दिया गया है. दरोगा पर आरोप लगाया गया है कि चेकिंग के दौरान धर्मेंद्र यादव ने भाजपा मंडल अध्यक्ष से मारपीट के साथ सर्विस रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग भी की थी. एसपी अनुराग वत्स ने मामले का संज्ञान लेकर की दरोगा पर निलंबन की कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए हैं.