सपा से बदले के लिए BJP के साथ जाने तक को तैयार हैं माया, भाजपा पत्ते नहीं खोल रही...
Advertisement

सपा से बदले के लिए BJP के साथ जाने तक को तैयार हैं माया, भाजपा पत्ते नहीं खोल रही...

मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाया था, जब दोनों को ही इसका फायदा नहीं मिला, तो ये गठबंधन टूट गया था. इस वक्त गठबंधन के साथ-साथ मायावती का विश्वास भी टूटा हुआ नजर आ रहा है और वो सपा की इस चाल का बदला लेने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. 

सपा से बदले के लिए BJP के साथ जाने तक को तैयार हैं माया, भाजपा पत्ते नहीं खोल रही...

लखनऊ: आज बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने अपने 7 बागी विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. मायावती राज्यसभा की एक सीट पर अपनी जीत का गणित लगाती ही रह गई, इसी बीच अखिलेश यादव ने उनके 7 विधायकों को तोड़ लिया. अखिलेश की इस चाल से भड़कीं मायावती ने सपा को सबक सिखाने के लिए बीजेपी तक का साथ दे देने की बात प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कह दी. उन्होंने 1995 के गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र करते हुए कहा कि उस केस को वापस लेना की उनकी गलती थी. उनका इस घटना का जिक्र करना ही बीजेपी और बीएसपी के पुराने गठबंधन की याद दिलाने वाला था. लेकिन अब सियासी तस्वीर 1995 से बिल्कुल अलग है. बीजेपी उत्तर प्रदेश में इस वक्त काफी मजबूत है, ऐसे में मायावती के समर्थन की उसे जरूरत है भी या नहीं, ये बीजेपी खुद तय करेगी. 

सिद्धार्थ नाथ बोले 'हमें किसी की जरूरत नहीं'

यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने मायावती के बयान के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी इस वक्त मोदी और योगी के नेतृत्व में अपने आपमें सक्षम है, उसे किसी की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी से लड़ने की शक्ति विपक्ष में नहीं है. 

मोहसिन रजा ने कहा 'बीजेपी ने दिया था साथ'

यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने मायावती के बयान पर कहा है कि पहले भी बीजेपी ने उनका साथ दिया है. बीजेपी हमेशा ही दलितों की सुरक्षा के लिए खड़ी रही है और आगे भी उन्हें सुरक्षित करती रहेगी. 

हालांकि दो मंत्रियों की ओर से इस पर प्रतिक्रिया आई है, लेकिन पार्टी का आखिरी फैसला शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाया था, जब दोनों को ही इसका फायदा नहीं मिला, तो ये गठबंधन टूट गया था. इस वक्त गठबंधन के साथ-साथ मायावती का विश्वास भी टूटा हुआ नजर आ रहा है और वो सपा की इस चाल का बदला लेने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news