close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी आज यूपी के गाजीपुर से शुरू करेगी देशव्यापी ‘कमल ज्योति अभियान'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अपने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. 

बीजेपी आज यूपी के गाजीपुर से शुरू करेगी देशव्यापी ‘कमल ज्योति अभियान'
फाइल फोटो

वाराणसी: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान' की शुरूआत करेगी, जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी. इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी तरह का लाभ मिला है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा था कि मैं 26 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में ‘कमल ज्योति संकल्प' अभियान का शुभारंभ करूंगा. उन्होंने कहा था ‘‘मैं सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने घरों में और सभी लाभार्थियों के घर पर कमल दीप जलायें और उसकी फोटो बीजेपी कमलज्योति हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें. 

शाह ने कहा था कि मोदी सरकार की नीतियों से देश के गरीबों के जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है. उन्होंने कहा था कि इन 22 करोड़ लाभार्थियों की ख़ुशी को साझा करने और इस विकास के संकल्प को बनाये रखने के लिए बीजेपी 26 फरवरी को पूरे देश में ‘कमल ज्योति संकल्प अभियान' के अंतर्गत सभी के घरों में कमल दीप प्रज्ज्वलित करेगी.

 

बीजेपी अध्यक्ष का उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा किनारे स्थित एक गांव जाने का कार्यक्रम है. इस गांव को आजादी के बाद पहली बार बिजली का कनेक्शन प्राप्त हुआ है. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी ने देश के ऐसे 18 हजार गांवों को चिह्नित किया था जो बुनियादी सुविधाओं से वंचित थे. सरकार ने उन गांवों में त्वरित गति से सुविधाएं सुलभ कराई हैं. उन्होंने कहा कि आठ करोड़ ऐसे लोगों को चिह्नित किया गया जो दो या तीन नामों से सरकारी सुविधाओं का गलत तरीके से लाभ उठा रहे थे. इस तरह सरकार ने करोड़ों रुपये का लीकेज रोकने में कामयाबी पाई.