लखनऊ में बीजेपी निकालेगी बाइक रैली, काशी में CM योगी देंगे 'कमल संदेश'
Advertisement

लखनऊ में बीजेपी निकालेगी बाइक रैली, काशी में CM योगी देंगे 'कमल संदेश'

लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में होने वाली दो बाइक रैलियों में 20 हजार से ज्यादा बाइक आने की संभावना है. 

फाइल फोटो

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी की 'कमल संदेश बाइक रैली' 17 नवंबर को निकलेगी. लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में होने वाली दो बाइक रैलियों में 20 हजार से ज्यादा बाइक आने की संभावना है. 2019 लोकसभा चुनाव और आरएसएस द्वारा 25 नवंबर को अयोध्या कूच करने की घोषणा से बीजेपी नेताओं की यह रैली कई मायनों में खास है.

लखनऊ लोकसभा में आयोजित होने वाली कमल संदेश बाइक रैली की तैयारियों का जिम्मा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा और मोहनलालगंज लोकसभा में आयोजित होने वाली रैली की तैयारियों का जिम्मेदारी जिलाध्यक्ष राम निवास यादव को सौंपी गई है. दोनों नेताओं के मुताबिक, रैली की तैयारियां पूरी हैं.

झूलेलाल वाटिका से शुरू होगी बाइक रैली
महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि लखनऊ लोकसभा में होने वाली कमल संदेश बाइक रैली झूलेलाल वाटिका से शुरूहोकर 1090 चौराहे तक जाएगी. रैली में लखनऊ लोकसभा की सभी 1826 बूथों से 5-5 बाइक का लक्ष्य रखा गया है और प्रति बाइक पर दो लोग रैली में शामिल होंगे. 

रैली में प्रमुख रूप से उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, लोकसभा संयोजक जयपाल सिंह, मंत्री आशुतोष टंडन, रीता बहुगुणा जोशी, बृजेश पाठक, विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, नीरज बोरा और महापौर संयुक्ता भाटिया उपस्थित रहेंगे.

सीएम योगी भी करेंगे बाइक रैली
लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पूर्व बीजेपी के प्रचार अभियान को धार देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोटरसाइकल पर सवारी करते नज़र आएंगे. वह 17 नवम्बर को मोटरसाइकल रैली  में सवारी करेंगे.

कौन कहां संभालेगा मोर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में रहेंगे तो डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा लखनऊ में करेंगे बाइक रैली का नेत्रित्व, झूलेलाल मैदान से 1090 चौराहे तक चलाएंगे मोटर साइकिल. सुबह 11.30 बजे निकाली जाएगी बाइक रैली.

चन्दौली - बीजेपी  प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय चन्दौली में बाइक पर सवार होंगे 

कन्नौज - प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल कन्नौज बाईक पर होंगे सवार  

गोंडा-  11:00 बजे भाजपा की मोटरसाइकिल रैली है... जिसमें सांसद कीर्तिवर्धन सिंह रहेंगे

बरेली- 17 नबम्बर को बीजेपी की मोटरसाईकिल यात्रा बरेली शहर में निकाली जायेगी जिसमे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार बरेली के मेयर समेत सभी विधायक मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह मौजूद रहेंगे.

सीतापुर - बीजेपी की बाइक रैली में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी रमापति राम त्रिपाठी रैली को दिखाएंगे हरी झंडी.
 
रामपुर- भाजपा कमल संदेश यात्रा में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख शामिल होंगे, सुबह 10 बजे से कमल संदेश बाइक रैली शहर के अलग-अलग हिस्सों से गुज़रेगी.

अलीगढ़- शनिवार को दोपहर 12 बजे भाजपा की प्रदर्शनी मैदान से माहेश्वरी इंटर कॉलेज तक निकली जाएगी कमल संदेश बाइक रैली, रैली में यूपी कॉपरेटिव बैंक के चैयरमेन तेजवीर सिंह, शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह, सांसद और विधायकों सहित करीब 20 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल 

मुरादाबाद - जिले में कमल संदेश रैली को बीजेपी नेता विजय बहादुर पाठक दिखाएंगे हरी झंडी,  सोनकपुर स्टेडियम में सुबह 10 बजे होगा कार्यक्रम.

2019 लोकसभा चुनावों की तैयारी में बीजेपी
कार्यक्रम का उद्देश्य बीजेपी थिंक टैंक की माने तो आमजन में बीजेपी के प्रति विश्वास दिलाना है कि पार्टी के हर नेता चाहे वो बड़ा हो या छोटा आपके साथ खड़ा है. योजना के अनुसार पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस बात के लिए भी आदेशित किया है कि रैली मार्ग पर स्वच्छता अभियान चलाया जाए और महापुरुषों के चित्रों को भी लगाया जाए. चूंकि यह बाइक रैली लोक सभा चुनाव के प्रचार की एक तरह शुरुआत मानी जा रही, पार्टी नेत्रतित्व ने यह भी हिदायत दी है की रैली के दौरान कुछ चुनिन्दा नारे जैसे 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार, भाजपा जिंदाबाद और भारत माता की जय भी लगाए जाएं.

(इनपुटः IANS)

Trending news