उत्तराखंड: गुलदार का सामना कर भाई की जान बचाने वाली राखी को दिया जाएगा वीरता पुरुष्कार

अपनी बहादुरी के लिए लोगों के बीच सुर्खिया बटोर चुकी इस नन्ही बच्ची ने छोटी उम्र में मौत को मात दी है. इस बच्ची ने अपने भाई की जान बचाने के लिए गुलदार से भीड़ने का सहास दिखाया था

उत्तराखंड: गुलदार का सामना कर भाई की जान बचाने वाली राखी को दिया जाएगा वीरता पुरुष्कार
10 वर्षीय बालिका राखी रावत को गणतन्त्र दिवस के मौके पर दिल्ली में वीरता पुरुष्कार से सम्मानित किया जायेगा

कपिल पंवार/पौड़ी गढ़वाल: गुलदार से मुकाबला कर अपने भाई को मौत के मुह से बचाने वाली बीरोंखाल पौड़ी गढ़वाल की 10 वर्षीय बालिका राखी रावत को गणतन्त्र दिवस के मौके पर दिल्ली में वीरता पुरुष्कार से सम्मानित किया जायेगा. अपनी बहादुरी के लिए लोगों के बीच सुर्खिया बटोर चुकी इस नन्ही बच्ची ने छोटी उम्र में मौत को मात दी है. इस बच्ची ने अपने भाई की जान बचाने के लिए गुलदार से भीड़ने का सहास दिखाया था और 4 साल के भाई की जिंदगी बचाई.

पौड़ी के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडाई गांव की रहने वाली राखी की इस हिम्मत और साहस को देखकर हर कोई हैरान था. घटना 4 अक्टूबर की है जब राखी अपने मां और भाई के साथ खेत से लौट रही थी और रास्ते में एक गुलदार राखी और उसके भाई पर घात लगाये हुए बैठा था. गुलदार ने अचानक से हमला कर दिया. राखी का छोटा भाई राखी के कन्धों में बैठकर घर लौट रहा था. 

अचानक से हुए इस हमले के कारण राखी और उसका भाई रास्ते में गिर पड़े और मौके की तलाश कर रहे गुलदार ने अपना हमला करना शुरू कर दिया. राखी ने अपने भाई को अपने नीचे सुरक्षित रखकर सारे घाव खुद सह लिए और भाई को आंच भी नहीं आने दी. इस घटना के बाद कई दिनों तक दिल्ली में राखी और उसके भाई का इलाज चला, जिसके बाद दोनों ठीक होकर घर लौटे.