close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीलीभीत: मजदूरों का ईंट भट्टा मालिक पर आरोप- पत्नियों से घर में घुसकर करते थे छेड़छाड़, पैसा मांगने पर देते थे धमकी

मजदूरों ने पुलिस को बताया कि उनका ईंट भट्टा मालिक उनके मजदूरी के बकाया साढे पांच लाख रुपये नहीं दे रहा है. वह उनकी पत्नियों से अश्लील हरकत करता है. 

पीलीभीत: मजदूरों का ईंट भट्टा मालिक पर आरोप- पत्नियों से घर में घुसकर करते थे छेड़छाड़, पैसा मांगने पर देते थे धमकी
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीलीभीत (उप्र): जिले के एक ईंट भट्टा मालिक और उसके मुंशी पर मजदूरों को बंधक बनाकर लगातार काम लेने और महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं. पुलिस के मुताबिक पीड़ितों ने यह भी आरोप लगाया कि मजदूरी का लगभग साढ़े पांच लाख रूपये का भुगतान मांगने पर ईंट भट्टा में झोंक देने की धमकी भी उन्हें दी गई.  पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने बताया कि ईंट भट्टा के कुछ मजदूर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार से मिले और न्याय की गुहार लगायी.

उन्होंने कहा कि उनका ईंट भट्टा मालिक उनके मजदूरी के बकाया साढे पांच लाख रुपये नहीं दे रहा है. वह उनकी पत्नियों से अश्लील हरकत करता है.  सभी मजदूर जनपद के बरखेड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.  ये लोग अपना पेट पालने के लिए सेहरामऊ उत्तरी इलाके के खान ब्रिक फील्ड में काम करते थे.

पुलिस ने बताया कि आरोपी भट्ठा मालिक उवैदु एवं उसके मुंशी अजीज पर आरोप है कि वे मजदूरों की पत्नियों और लड़कियों से घर में घुसकर छेड़छाड़ करते थे. पुलिस के अनुसार ईंट भटठा मालिक ने कल रात मजदूरों को बंधक बना लिया. वे लोग रात दो बजे किसी तरह वहां से निकलकर भागने में सफल हो पाये.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मजदूर उनसे मिले थे. उनकी शिकायत पर तत्काल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. इस शिकायत की जांच भी कराकर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.