शादी में वर-वधू ने पहनाई प्याज-लहसुन की वरमाला, मेहमानों ने दिए प्याज का गिफ्ट हैंपर
Advertisement

शादी में वर-वधू ने पहनाई प्याज-लहसुन की वरमाला, मेहमानों ने दिए प्याज का गिफ्ट हैंपर

वाराणसी में साकेत नगर इलाके में एक शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन ने अनोखी वरमाला पहनाई.

शादी में शामिल हुए मेहमानों ने वर-वधू को प्याज की टोकरी गिफ्ट की.

वाराणसी: प्याज महंगा क्या हुआ, इसकी तुलना अब लग्जरी आइट्म्स से होने लगी है. प्याज अब किचन से निकलकर शोरूम में सज गया है. गिफ्ट आइटम बन गया है और तो और अब फूलों की माला से भी प्याज ने फूलों को बेदखल कर दिया है. प्याज को किचन छोड़ शादी की वरमाला में जगह मिल गई है. इतना ही नहीं शादी में प्याज का गिफ्ट हैंपर भी अब दिया जाने लगा है.

आपने, शादियों में वरमाला के दौरान दूल्हा-दुल्हन को फूलों की माला पहनाते देखा होगा. लेकिन, वाराणसी (Varanasi) के साकेत नगर इलाके में एक शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन ने अनोखी वरमाला पहनाई.

दरअसल, प्याज की बढ़ी कीमतें लोगों को परेशान कर रही हैं और ऐसे में वाराणसी के एक जोड़े ने प्याज की कीमत के खिलाफ विरोध दर्ज कराने का अनूठा तरीका खोजा निकाला. इस शादी में दूल्हा और दुलहन ने एक दूसरे को प्याज-लहसुन की वरमाला पहनाई और इतना ही नहीं इस शादी में शामिल हुए मेहमानों ने भी वर-वधू को प्याज की टोकरी गिफ्ट की.

प्याज की कीमतों का विरोध करने वाले लोगों के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार को आइना दिखाने के लिए, इस तरह के गिफ्ट दिए गए. लोगों का कहना था कि प्याज और लहसुन की कीमत अब आम लोगों की पहुंच से बाहर हो चुकी हैं. लिहाजा, अब गिप्ट में ही प्याज और लहसुन दिया जा सकता है.

बता दें कि देश के अन्य हिस्सों की तरह ही वाराणसी में भी प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. लोगों ने या तो प्याज से कन्नी काट ली है या फिर वो महंगा प्याज खरीदने को ही मजबूर हैं. वाराणसी में प्याज 120 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है, जिससे आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है.

Trending news