खून से खत लिखकर PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जानिए पूरा मामला

बुन्देली समाज पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर पिछले 447 दिनों से अनशन कर रहा है. सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर खून से चिट्ठी लिखी है.

खून से खत लिखकर PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जानिए पूरा मामला

महोबा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर महोबा जिले में बुन्देली समाज द्वारा खून से खत लिखकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई. बुन्देली समाज पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर पिछले 447 दिनों से अनशन कर रहा है. उनके इस आंदोलन की तरफ सरकार का ध्यान बिल्कुल भी नहीं है. ऐसे में सरकार और प्रधानमंत्री का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इन्होंने खून से खत लिखने का फैसला किया.

अनशन कर रहे बुंदेली समाज के लोग इससे पहले भी कई मौकों पर खून से प्रधानमंत्री को खत लिख चुके हैं. चाहे वह राखी का अवसर हो या कोई और पर्व हो, ये लोग सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लगातार कुछ न कुछ अलग करने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन, अभी तक सरकार ने इनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया है.

बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर कहते हैं कि आज हमलोगों ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर खून से खत लिख कर बधाई संदेश दिया है. इसके पहले भी खून से खत लिखकर पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग करते चले आये हैं, क्योंकि हर बार सरकार द्वारा बुंदेलखंड की उपेक्षा की जाती है इसलिए हम लोग बुंदेलखंड राज्य को लेकर पिछले 447 दिनों से लगातार अनशन कर रहे हैं.