छात्राओं से कर रहे थे छेड़खानी और बना रहे थे बुर्का पहनने का दबाव, SDM से हुई शिकायत
Advertisement

छात्राओं से कर रहे थे छेड़खानी और बना रहे थे बुर्का पहनने का दबाव, SDM से हुई शिकायत

एसडीएम ने समुदाय विशेष के लोगों को बुलाकर हिदायद दी और भविष्य में ऐसी गलती करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही.

छात्राओं से कर रहे थे छेड़खानी और बना रहे थे बुर्का पहनने का दबाव, SDM से हुई शिकायत

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और बुर्का पहन कॉलेज जाने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. मनचलों से परेशान हो छात्राओं ने एसडीएम से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. जिस पर एसडीएम ने समुदाय विशेष के लोगों को बुलाकर हिदायद दी और भविष्य में ऐसी गलती करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया. 

खुर्जा के एनआरईसी (NREC) डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि जब वे अपने घर से कॉलेज के लिए निकलती हैं तो उसी कॉलोनी के कुछ मनचले उन्हें घर से बुर्का पहन कर निकलने का दबाव बनाते हैं. इतना ही नहीं उनका कॉलेज तक पीछाकर उनके साथ छेड़छाड़ भी करते हैं. छात्राओं ने इसकी शिकायत खुर्जा पुलिस और एसडीएम ईशा प्रिया से की है. 

छात्राओं की शिकायत पर खुर्जा की एसडीएम ने वर्ग विशेष के लोगों की बैठक बुलाकर उन्हें चेतावनी दी है. एसडीएम ने कहा कि अगर लड़कियां पढ़ना चाहती है तो उन्हें किसी भी तरह से परेशान ना किया जाए. क्योंकि मामला एक ही समुदाय का है तो पुलिस प्रशासन ने छात्राओं की पहचान गोपनीय रखते हुए सभी जिम्मेदार लोगों को चेतावनी दी है कि पुलिस प्रशासन छात्राओं के साथ है. जो लड़कियां पढ़ना चाहती हैं उन्हें पढ़ाई से ना रोका जाए और ना ही उन्हें बुर्का पहनने के लिए दबाव बनाया जाए. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर भविष्य में मनचलों ने इस तरह की हरकत दोबारा की तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 
इस घटना पर गौर करते हुए जिम्मेदार लोगों ने पुलिस प्रशासन का सहयोग किया और आश्वस्त किया कि यदि दोबारा ऐसी कोई घटना होती है तो वे खुद उन मनचलों को पुलिस के हवाले करेंगे. 

Trending news