close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 4 आरोपियों की इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मंजूर

Bulandshahr Violence: बजरंग दल का स्थानीय नेता और आरोपी योगेश राज उन लोगों में शामिल था, जिन्होंने महाव गांव में मवेशी का शव मिलने के बाद भड़की हिंसा के दौरान भीड़ को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को मारने के लिए उकसाया था. 

बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 4 आरोपियों की इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मंजूर
घटना के करीब एक महीने बाद पुलिस ने योगेश राज को गिरफ्तार किया था.

प्रयागराज: बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के मुख्य आरोपी योगेश राज (Yogesh Raj) सहित 4 आरोपियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत मिल गई है. योगेश राज पर आरोप है कि उसने बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी. बजरंग दल का स्थानीय नेता और आरोपी योगेश राज उन लोगों में शामिल था, जिन्होंने महाव गांव में मवेशी का शव मिलने के बाद भड़की हिंसा के दौरान भीड़ को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को मारने के लिए उकसाया था. 

जानकारी के मुताबिक, योगेश राज के खिलाफ देशद्रोह का मामला चल रहा है, जिसमें आरोपी को जमानत मिली है. इस मामले में ये पहली जमानत नहीं है. इससे पहले भी इस मामले में कई आरोपियों की जमानत हो चुकी है. 

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी जब जमानत पर जेल से बाहर आए थे, तब जय श्री राम और वंदे मातरम के नारों के बीच उनका स्वागत किया गया था. इस केस के 6 आरोपियों को लोगों ने फूलों की माला पहनाई थी और उनके साथ एक-एक कर सेल्फी भी ली थी.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें पिछले साल दिसंबर माह में बुलंदशहर में हिंसा हुई थी. ये हिंसा कथित गौ हत्या की अफवाह के बाद हिंसा हुई थी. बुलंदशहर के कोतवाली स्याना के गांव चिंगरावठी में गोकशी के बाद हिंसा हुई थी, जिसमें एक युवक और इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में आरोपियों पर राजद्रोह की धारा भी लगी है. योगी सरकार ने राजद्रोह की धारा लगाने की अनुमति दी थी.