बुलंदशहर हिंसा : पुलिस ने 18 आरोपियों के फोटो जारी किए, संपत्‍त‍ि जब्‍त की जाएगी

तीन दिसंबर को स्याना कोतवाली के गांव महाव में गोकशी के बाद हिंसा हो गई थी, जिसमें स्याना पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी गांव के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हुई थी.

बुलंदशहर हिंसा : पुलिस ने 18 आरोपियों के फोटो जारी किए, संपत्‍त‍ि जब्‍त की जाएगी

नई दिल्‍ली : यूपी पुलिस ने बुलंदशहर हिंसा में 18 आरोपियों की तस्‍वीरें जारी कर दी हैं. पुलिस ने सख्‍ती दिखाते हुए कहा है कि उनकी अचल संपत्‍त‍ि को भी अटैच किया जाएगा. पुलिस ने कहा है कि इनकी सूचना देने वालों के नाम गुप्‍त रखे जाएंगे. पुलिस ने सूचना देने के लिए 5 मोबाइल नंबर जारी किए हैं. इन पर इन आरोपियों से संबंधित जानकारी दी जा सकती है. तीन दिसंबर को स्याना कोतवाली के गांव महाव में गोकशी के बाद हिंसा हो गई थी, जिसमें स्याना पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी गांव के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हुई थी.

इस मामले में एसआई सुभाष चंद्र ने थाना कोतवाली में 27 नामजद और 50- 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. तीन दिंसबर को बुलंदशहर जिले के एक गांव में करीब 400 लोगों ने समीप के जंगल में गौवंश के अवशेष मिलने पर बड़ा उत्पात मचाया था. इस हिंसा के सिलसिले में नौ लोग गिरफ्तार किये गये हैं लेकिन मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज अब भी फरार है.

इस मामले में जितेंद्र समेत 27 नामजद तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. इनमें से अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

 उधर, इस घटना की गाज बुलन्दशहर के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर गिरनी शुरू हो गई है. इस क्रम में केबी सिंह को हटाकर प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है. केबी सिंह को डीजीपी कार्यालय से संबद्ध किया किया गया है. इसके अलावा स्याना के डीएसपी सत्यप्रकाश शर्मा और चिंगरावटी के चौकी प्रभारी सुरेश कुमार को मुख्यमंत्री के आदेश पर हटा दिया गया. सत्यप्रकाश का मुरादाबाद के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में तबादला कर दिया गया है जबकि सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर किया गया है.