close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टिहरी के चंबा में खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं. गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं.

टिहरी के चंबा में खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी
रस्सी के सहारे रेस्क्यू को अजाम दिया जा रहा है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/ टिहरी: उत्तराखंड के टिहरी में दर्दनाक हादसा हुआ है. हादसा उत्तरकाशी-चम्बा मोटर मार्ग पर हुआ, जहां एक बस के खाई में गिर जाने से अब-तक 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे है. जानकारी के मुताबिक, लोगों को बचाने के लिए अभी भी रेस्क्यू जारी है. हादसा उस समय हुआ जब उत्तरकाशी से हरिद्वार जा रही बस चंबा उत्तरकाशी मार्ग पर टिहरी के सुल्याधार क्षेत्र में गिर गई. मुख्यमंत्री के निर्देश पर घायलों की मदद के लिए हेलिकॉप्टर भी पहुंच गया है. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं.

 

 

बताया जा रहा है कि बस में करीब 25 यात्री सवार थे. मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली है. हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं. गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं.' 

वहीं सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है. राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन के टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

 

घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड के ही पौड़ी गढ़वाल जिले में भी एक भीषण बस हादसा हुआ था, जिसमें 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.