मऊ: बदमाशों ने दुकान में घुसकर की फायरिंग, व्यापारी की मौत, एक गंभीर

विनोद गुप्ता की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस को 24 घंटे की मोहलत दी है.

मऊ: बदमाशों ने दुकान में घुसकर की फायरिंग, व्यापारी की मौत, एक गंभीर
मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने रानीपुर पलिया खुरहट मार्ग को जाम कर दिया.

विजय मिश्रा/मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के चिरैय्याकोट थाना क्षेत्र बाजार में एक व्यापारी के दुकान में घुसकर अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दहशत का माहौल बना दिया. बदमाशों की फायरिंग की घटना मे दो व्यापारी घायल हुए हैं. व्यापारियों को इलाज के लिए तत्काल आजमगढ़ जनपद के ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर होने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया. इलाज के दौरान व्यापारी विनोद गुप्ता की मौत हो गई. 

विनोद गुप्ता की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस को 24 घंटे की मोहलत दी है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने चार सूत्रीय मांग पत्र को एसडीएम मोहम्मदाबाद गोहाना को सौंपा है. दरअसल, मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के पलिया गांव के रहने वाले राजू सिंह का चिरैय्याकोट में टायर का व्यवसाय है. घटना के वक्त राजू सिंह के मित्र विनोद गुप्ता साथ में थे. उसी वक्त अज्ञात बदमाशों ने दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. दोनों को गोली लगी और इलाज के दौरान विनोद गुप्ता की मौत हो गई. 

मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने रानीपुर पलिया खुरहट मार्ग को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने मांग की है कि पुलिस 24 घंटे के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार करे. पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दें. विनोद गुप्ता की विधवा पत्नी को सरकारी नौकरी दें और परिवार की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेस मिले. 

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए एसडीएम मोहम्मदाबाद निरंकार सिंह ने मामले को शांत कराया. स्थानीय लोगों का कहना है कि हाल ही में पलिया गांव के ग्राम प्रधान की हत्या बदमाशों ने कर दी थी. जिसमें पुलिस ने अभी तक कुछ नहीं किया है.