UP: CAA को लेकर बवाल पर CM योगी सख्त, अब तक 113 आरोपी गिरफ्तार

मऊ, लखनऊ समेत अन्य जिलों में पुलिस ने अब तक 113 आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

UP: CAA को लेकर बवाल पर CM योगी सख्त, अब तक 113 आरोपी गिरफ्तार
मऊ, लखनऊ समेत अन्य जिलों में पुलिस ने अब तक 113 आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए यूपी सरकार (UP Government) सख्त हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi AdityaNath) ने उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.
साथ ही सीएम योगी ने डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी से रिपोर्ट भी ली है. सीएम ने आज प्रदेश भर के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी बुलाई है.

उधर, हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) अलर्ट पर है. मऊ, लखनऊ समेत अन्य जिलों में पुलिस ने अब तक 113 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मऊ में CAA को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में 90 नामजद और 650 अज्ञात पर भी मामला दर्ज किया गया है. साथ ही वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है.

यूपी पुलिस की सोशल मीडिया सेल भी भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट्स पर नजर बनाए हुए है. लखनऊ में 5 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

प्रयागराज, बाराबंकी, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, अमरोहा में भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की हैं. पीलीभीत में 3 और अमरोहा में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 752 आपत्तिजनक ट्वीट, 826 आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर कार्रवाई हुई है.

उधर, अलीगढ में आज रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

बता दें कि, यूपी पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. यूपी पुलिस ने मंगलवार रात अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था कि, 'जनपदों में धारा 144 लागू है. अतः यदि आपकी जानकारी में किसी भी प्रकार का विधि-विरूद्ध/ बिना अनुमति का सम्मलेन प्रस्तावित हो, तो उसकी जानकारी हमसे साझा कर सकते हैं.'

पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स से भी अपील की है कि किसी तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें. पुलिस ने अपने एक और द्वीट में लिखा, 'आप सभी सोशल मीडिया यूजर्स से अपील है की किसी भी तरह की आपत्तिजनक, भड़काऊ, तथ्यहीन पोस्ट या फेक न्यूज को शेयर न करें. ऐसी पोस्ट को हमें रिपोर्ट करें गोपनीय रूप से भी कर सकते हैं. उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी. पुलिस ने वॉट्सएप नंबर भी जारी किया है. 8874327341 इस नंबर पर यूपी पुलिस को जानकारी दे सकते हैं.