UP: सरकारी आवास पर 13 पुलिसकर्मियों ने जमाया कब्जा, घर खाली ना करने के आरोप में मुकदमा

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन पर राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है.

UP: सरकारी आवास पर 13 पुलिसकर्मियों ने जमाया कब्जा, घर खाली ना करने के आरोप में मुकदमा
13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

जौनपुर: आपने कई बार घर खाली ना करने के आरोप में लोगों पर केस दर्ज होते हुए देखा होगा. लेकिन अबकी बार पुलिसकर्मियों पर ही केस दर्ज होने का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन पर राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है.

शहर कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय ने तहरीर दी है कि कोतवाली परिसर और पुलिस चौकी भंडारी परिसर में बने सरकारी आवास में 13 पुलिसकर्मी कब्जा किए हुए हैं. इनका जनपद से तबादला हो चुका है. लेकिन अभी तक उन्होंने घर खाली नहीं किया है. शहर कोतवाल पवन कुमार ने कहा कि जर्जर हो चुके सरकारी आवास खाली करने के लिए बार-बार निर्देशित किए जाने और नोटिस जारी करने के बाद भी पुलिसकर्मी कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राजकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाने का इनका यह कृत्य आपराधिक प्रवृत्ति की श्रेणी में आता है. इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इस आरोप के साथ उन्होंने पुलिसकर्मियों की शिकायत एसआई गोविंद देव मिश्रा को सौंपी है.

वहीं सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि कई सालों से कुछ पुलिसकर्मियों ने पुलिस चौकी भंडारी में बने सरकारी आवासों पर अवैध ढंग से कब्जा किया हुआ है. जो लोग बाहर से आए हुए हैं, उनको भी घर खाली करने का नोटिस जारी किया जा चुका है. लेकिन वो घर छोड़ने को तैयार नहीं हैं, इसीलिए मुकदमा दर्ज किया गया है.