UP: धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में 271 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
Advertisement

UP: धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में 271 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने वाले एक केंद्र के संचालक सहित 271 लोगों के खिलाफ चन्दवक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि मुकदमा जिले के दीवानी कोर्ट के एसीजेएम पंचम के आदेश पर दर्ज हुआ है. (फाइल फोटो)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने वाले एक केंद्र के संचालक सहित 271 लोगों के खिलाफ चन्दवक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि मुकदमा जिले के दीवानी कोर्ट के एसीजेएम पंचम के आदेश पर दर्ज हुआ है. इस संबंध में दीवानी कोर्ट के अधिवक्ता बृजेश सिंह द्वारा धारा 156(3) के तहत उक्त न्यायालय में दिए गए प्रार्थना पत्र पर आदेश दिया गया.

जौनपुर सहित चार जिलों में धर्म परिवर्तन कराने का लगा आरोप
अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि यह मामला चन्दवक थाना क्षेत्र के भूलनडीह गांव का है. गांव में चल रहे एक केंद्र द्वारा प्रार्थना के नाम पर सनातन धर्म से ईसाई मत में छल से धर्म परिवर्तन करने का आरोप था. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिवक्ता बृजेश सिंह ने 156(3) के तहत न्यायालय में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उक्त केंद्र के संचालक दुर्गा प्रसाद यादव, कीरित रॉय और जितेंद्र सहित 271 लोग गत 10 वर्षो से जौनपुर सहित चार जिलों में सनातन धर्म के विरुद्ध प्रचार-प्रवचन कर गरीब और पिछड़ों को धोखा देकर बहला-फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर ईसाई धर्म में शामिल कर रहे हैं. 

आरोप में कहा गया कि उड़ाते थे मूर्ति पूजा का उपहास
पाण्डेय के मुताबिक आरोपी सनातन धर्म की उपासना पद्धति और मूर्ति पूजा का मजाक उड़ाते हुए अपमान कर रहे थे. अंधविश्वास का सहारा लेकर जानलेवा बीमारी का गलत उपचार करते थे. गंभीर बीमारी ठीक होने की झूठी गवाही लोगों से दिलवाते थे. उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज होते ही केंद्र संचालक सहित सभी आरोपी केंद्र में ताला लगाकर फरार हो गए हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news