UP: राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की मिली धमकी, दर्ज हुआ मुकदमा

धमकी भरे पत्र में दस दिन के अंदर राज्यपाल के राजभवन न छोड़कर जाने पर भवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गयी है.

UP: राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की मिली धमकी, दर्ज हुआ मुकदमा
आईजी रेंज लखनऊ एसके भगत और एसएसपी लखनऊ ने राजभवन का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

लखनऊ: मंगलवार शाम लखनऊ (Lucknow) स्थित राजभवन (Raj Bhavan) को एक धमकी भरा पत्र मिलने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में परिसर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई. साथ ही पुलिस और खुफिया एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश भी दे दिए गए. बताया गया कि ये धमकी भरा पत्र झारखंड के उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) की ओर से आया है.

धमकी भरे पत्र में दस दिन के अंदर राज्यपाल के राजभवन न छोड़कर जाने पर भवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गयी है. जिसके बाद अपर मुख्य सचिव राज्यपाल हेमन्त राव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पत्र गृह विभाग को कार्रवाई के लिये प्रेषित कर दिया है.

उधर, आज बुधवार को आईजी रेंज लखनऊ एसके भगत और एसएसपी लखनऊ ने राजभवन का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं धमकी भरे पत्र के मामले को लेकर सचिवालय चौकी इंचार्ज ने हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की विवेचना इंस्पेक्टर हजरतगंज को सौंपी दी गई है. मामले की जांच के लिए सीओ हजरतगंज की अध्यक्षता में टीम भी गठित कर दी गई. जांच टीम में सीओ हजरतगंज के साथ सीओ एलआईयू और इंस्पेक्टर हजरतगंज शामिल किए गए हैं. 

खबरें हैं कि पत्र और नक्सली संगठन टीएसपीसी के सम्बंध में जानकारी जुटाने के लिए जांच एजेंसियों ने झारखंड पुलिस से भी संपर्क किया है.