UP: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामला में चौकी इंचार्ज समेत 4 पर केस दर्ज, दारोगा निलंबित

परिजनों की शिकायत पर सदर कोतवाली पुलिस ने सिविल लाइन चौकी इंचार्ज अटल बिहारी, एक तथाकथित महिला पत्रकार सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

UP: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामला में चौकी इंचार्ज समेत 4 पर केस दर्ज, दारोगा निलंबित

अमित सोनी/ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत मामले में चौकी इंचार्ज समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मंगलवार को हुई घटना के बाद चौकी इंचार्ज को निलंबित भी कर दिया गया है.

दरअसल, मंगलवार को ललितपुर सदर कोतवाली में 27 वर्षीय देवेंद्र कुशवाहा की तबियत बिगड़ने के बाद मौत हो गई थी. बताया गया कि युवक को 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पूछताछ के नाम पर कस्टडी में रखा गया. जहां उससे कथित तौर पर मारपीट हुई, जिसके बाद तबियत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई.

परिजनों के मुताबिक देवेंद्र निर्दोष था

परिजनों के मुताबिक देवेंद्र निर्दोष था और उसे झूठे मामले में पूछताछ के लिए पुलिस साथ ले गई. परिजनों ने बताया कि बड़ापुरा मोहल्ले में रहने वाली एक लड़की कुछ दिनों पहले अपने घर से किसी रिश्तेदार के साथ भाग गई थी. इस मामले में लड़की के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद ललितपुर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की तलाश की. लेकिन जब आरोपी नहीं मिले तो, अधिकारी 27 वर्षीय देवेंद्र कुशवाहा और गोकुल को रविवार की रात घर से उठाकर ले गए. परिजनों ने आरोप लगाया कि सिविल लाइन चौकी इंचार्ज और तथाकथित एक महिला पत्रकार ने युवक को छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपये भी लिए थे. लेकिन पैसे लेने के बावजूद देवेंद्र को नहीं छोड़ा गया और लॉकअप में उसके साथ मारपीट की गई.

मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू

परिजनों की शिकायत पर सदर कोतवाली पुलिस ने सिविल लाइन चौकी इंचार्ज अटल बिहारी, एक तथाकथित महिला पत्रकार सहित चार लोगों के खिलाफ धारा 363, 304, 323, 504, 506, 386, 166A के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.