हमीरपुर: पत्नी को तीन तलाक देकर रचा ली दूसरी शादी, पुलिस ने दर्ज किया केस

केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर सजा का कानून बना देने के बाद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं.

हमीरपुर: पत्नी को तीन तलाक देकर रचा ली दूसरी शादी, पुलिस ने दर्ज किया केस
दूसरी शादी की जानकारी होने पर सय्यदा ने पुलिस में तीन तलाक की रिपोर्ट दर्ज करवा दी.

रवींद्र निगम/हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं. यहां एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. इस मामले में पति ने तीन तलाक देकर दूसरी शादी रचा ली है और तीन तलाक पीड़िता अपने मासूम बच्चे के साथ इंसाफ के लिये भटक रही है.

तीन तलाक पीड़िता का कहना है कि उसके पति ने तलाक-ए-बिद्दत देकर दूसरी शादी रचा ली है. पति ने उसे और बच्चे को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर कर दिया है. पुलिस के अनुसार, हमीरपुर जिले में मौदहा थाने के मांचा गांव की रहने वाली सय्यदा बानो की शादी पांच साल पहले परछा गांव के शकील के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही पति शकील पत्नी सय्यदा को दहेज के लिए मारता-पीटता था. इसी बीच उसके एक बेटा भी हो गया था. बेटे के पैदा होने के बाद पति शकील ने सय्यदा को मायके मांचा गांव भेज दिया.

इसके बाद से सय्यदा मायके में ही रह रही है और एक दिन शकील ने ससुराल मांचा आकर पत्नी सय्यदा को तीन तलाक दे दिया और भाग गया. इसके बाद शकील ने गांव परछा में ही नाजमीन नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली. दूसरी शादी की जानकारी होने पर सय्यदा ने पुलिस में तीन तलाक की रिपोर्ट दर्ज करवा दी. पुलिस का कहना है कि तीन तलाक देने वाले पति शकील के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक को अवैध घोषित कर देने और केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर सजा का कानून बना देने के बाद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं.