CAT Answer key 2020: कल जारी होगी कैट परीक्षा रिस्पांस शीट और आंसर की, ये स्टेप्स करें फॉलो
Advertisement

CAT Answer key 2020: कल जारी होगी कैट परीक्षा रिस्पांस शीट और आंसर की, ये स्टेप्स करें फॉलो

CAT Answer key 2020. कल जारी होगी कैट परीक्षा ''रिस्पांस शीट'' और आंसर की'', इन स्टेप्स को करें फॉलो. 

सांकेतिक तस्वीर

29 नवंबर 2020 को आयोजित किए गए कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रिस्पांस शीट और ऑफिशियल 'आंसर की' कल जारी की जाएगी. Exam में शामिल हुए उम्मीदवार कैट ‘आंसर की’ 2020 लिंक एक्टिव किये जाने के बाद परीक्षा पोर्टल पर देख पाएंगे. आधिकारिक सूचना के अनुसार उम्मीदवार कैट 2020 ‘आंसर की’ 11 दिसंबर की शाम 5 बजे देख पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: दिल्ली से नोएडा आने वाले हो जाएं सावधान! डीएनडी पर लगा 3 KM लगा जाम

आपत्ति दर्ज कराने के लिए 8 दिसंबर को एक्टिव होगा पेज 

CAT Answer Key 2020 परीक्षा आयोजित करने के वाले आईआईएम इंदौर द्वारा कैट परीक्षा पोर्टल iimcat.ac.in पर जारी अपडेट के मुताबिक कैट 2020 परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पेज 8 दिसंबर को सुबह 10 से एक्टिव किया जाएगा। 

29 नवंबर को आयोजित हुई थी परीक्षा 

देश भर के शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गयी थी. परीक्षा के लिए कुल 2.7 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था. 

ऑनलाइन पेज के माध्यम से कर पाएंगे सबमिट 

संस्थान द्वारा परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के मुताबिक IIM इंदौर द्वारा जारी किये जाने वाले विभिन्न प्रश्नों के कैट ‘आंसर की’ 2020 को लेकर यदि किसी अभ्यर्थी को आपत्ति होती है तो वे परीक्षा पोर्टल पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन पेज के माध्यम से सबमिट कर पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- फ्रीलांसिग में बनाना चाहते हैं करियर, तो न करें ये गलतियां

ऐसे करें डाउनलोड 

कैट 2020  'आंसर की' डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप 'आंसर की' लिंक पर क्लिक करें. फिर अपनी पर्सनल डिटेल्स सबमिट करें. इसके बाद  कैट 2020 'आंसर की' आपके सामने होगी. कैट 2020 'आंसर की' की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास सुरक्षित रख लें जो आपके आगे काम आएगी. 

IIM और अन्य संस्थानों में मिलता है एडमिशन 

कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के जरिए स्टूडेंट्स को देश के 20 IIM और अन्य संस्थानों में पोस्ट ग्रेजुएट और फेलो प्रोग्राम में एडमिशन के लिए सिलेक्ट किया जाता है.  साथ ही CAT के स्कोर के आधार पर सूचीबद्ध गैर-IIMसंस्थानों में भी एंट्री मिलती है. 

ये भी पढ़ें- पहले लव कपल को खोजकर पकड़ा, फिर कराई शादी, जानिए- क्यों हो रही बस्ती पुलिस की तारीफ

ये भी पढ़ें- नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फीका रहेगा नए साल का जश्न, गौतमबुद्ध नगर में 2 जनवरी तक जिले में धारा 144

WATCH LIVE TV

Trending news