नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने किया गिरफ्तार

यादव सिंह सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी के लिए आए थे. तारीख की सुनवाई के बाद यादव सिंह को कोर्ट से बाहर आते ही CBI की टीम ने अरेस्ट कर लिया.

नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

पवन त्रिपाठी/गाजियाबाद: टेंडर घोटाला के आरोपी पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सीबीआई ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है. यादव सिंह सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी के लिए आए थे. तारीख की सुनवाई के बाद नोएडा प्राधिकरण के पूर्व चीफ इंजीनियर को कोर्ट से बाहर आते ही दिल्ली CBI की टीम ने अरेस्ट कर लिया.
हालांकि, यादव सिंह को सीबीआई ने किस मामले में गिरफ्तार किया है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है. बता दें कि, यादव सिंह टेंडर घोटाले में पहले भी जेल जा चुके हैं. करीब तीन साल तक जेल में रहने के बाद उन्हें हाल ही में जमानत मिली थी.

दरअसल, CBI की विशेष अदालत में सोमवार को नोएडा टेंडर घोटाला मामले में मुख्य आरोपी यादव सिंह समेत अन्य लोग पेश हुए. लेकिन, गवाह की पेशी न होने और वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो पाई. जिसके बाद अदालत ने केस की अगली सुनवाई 10 फरवरी को मुकर्र की है.

2001 में हुआ था टेंडर घोटाला
नोएडा प्राधिकरण में वर्ष 2001 से लेकर 2007 तक टेंडर घोटाला हुआ था. मामले का पता चलने पर CBI ने जांच की और करोडों का घोटाला सामने आया. इसके बाद CBI ने यादव सिंह समेत 11 लोगों और तीन कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी. केस के सभी आरोपित वर्तमान में जमानत पर थे.