नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह के घर सीबीआई का छापा

सीबीआई ने आज नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह के आवास पर छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति इकट्ठा करने और भ्रष्टाचार के आरोपों में यादव सिंह के खिलाफ जांच चल रही है।

नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह के घर सीबीआई का छापा

नई दिल्ली : सीबीआई ने आज नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह के आवास पर छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति इकट्ठा करने और भ्रष्टाचार के आरोपों में यादव सिंह के खिलाफ जांच चल रही है।

सूत्रों ने बताया कि आज सुबह सीबीआई अधिकारी यादव सिंह के नोएडा सेक्टर-51 स्थित आवास जिसपर ताला लटका हुआ था, पर पहुंचकर खुलवाया और फिर तलाशी शुरू की। इस दौरान यादव सिंह घर पर मौजूद नहीं थे।

सीबीआई ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के तत्कालीन अभियंता यादव सिंह और उनके परिजन के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और आय के ज्ञात स्रोतों से कथित तौर पर अधिक संपत्ति इकट्ठा करने के आरोपों में दो मामले दर्ज किए गए थे।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के निर्देश पर ये मामले दर्ज किए गए थे। यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच के क्रम में कई शीर्ष बिल्डर और नेता सीबीआई की निगरानी के दायरे में आए हैं। दागी अभियंता से उनके नियमित संपर्क में रहने की सूचना मिलने के बाद जांच एजेंसी ने उन पर निगरानी शुरू की है।

सीबीआई ने एक आईएएस अधिकारी की पत्नी गरिमा भूषण के पॉश बटलर पैलेस कॉलोनी स्थित परिसरों पर भी छापे मारे थे। प्रवक्ता ने बताया कि पहला मामला आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों में यादव सिंह और उनके तीन परिजन के अलावा राजेंद्र मिनोचा के खिलाफ दर्ज किया गया है। आय से अधिक संपत्ति इकट्ठा करने के सिलसिले में यह मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि दूसरा मामला आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के आरोपों में यादव सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया।