CBSE 12th Result 2020: CBSE के नतीजे घोषित, इस तरह देखें अपना रिजल्ट
Advertisement

CBSE 12th Result 2020: CBSE के नतीजे घोषित, इस तरह देखें अपना रिजल्ट

CBSE बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है.  के का रिजल्ट घोषित हो चुका है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए सीबीएसई के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर जा सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

CBSE बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है.  के का रिजल्ट घोषित हो चुका है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए सीबीएसई के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर जा सकते हैं. यहां जाकर जरूरी जानकारियां भरने के बाद वो अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

यहां देखें रिजल्ट : cbseresults.nic.in

पहले दी गई जानकारी के अनुसार सीबीएसई रिजल्ट 2020 (CBSE Reult 2020) की घोषणा 15 जुलाई 2020 से पहले करने की उम्मीद जताई थी. निर्णय के अनुसार आज सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. रिजल्ट से पहले अगर किसी भी प्रकार के अपडेट्स जानने के लिए छात्रों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर विजिट करना होगा.

सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक: How to check CBSE Borad 12th results

  • 1-सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जाएं.
  • 2-बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • 3-अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • 4-सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • 5-सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

 

DigiLocker में रिजल्ट
नतीजों की घोषणा किए जाने के बाद बोर्ड छात्रों को डिजिटल मार्कशीट DigiLocker के जरिए मिल जाएगी. डिजिटल मार्कशीट सरकार के Umang App के जरिए उपलब्ध करवाई जाएगी. Umang App पर CBSE 12th Result 2020 की मार्कशीट डाउनलोड करने के यूजर इंटरफेस (यूआई) को अपडेट कर दिया गया है.

watch live tv

Trending news