close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंपावत जिला पंचायत चुनाव: BJP ने मारी बाजी, प्रत्याशियों का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद तय

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के नामांकन में पहुंचे लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल ने कहा कि प्रदेश में पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचिन हुआ है. 

चंपावत जिला पंचायत चुनाव:  BJP ने मारी बाजी, प्रत्याशियों का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद तय
जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए ज्योति राय द्वारा नामांकन किया गया. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए ललित कुंवर ने नामांकन कराया.

ललित मोहन भट्ट/चंपावत: चंपावत जिला पंचायत चुनाव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर बीजेपी के प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. भारतीय जनता पार्टी की ज्योति राय चंपावत जिला पंचायत की अध्यक्ष बनेंगी. जिले के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है. वहीं, निर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने विधायक पूरन फर्त्याल को जीत का श्रेय दिया.

चंपावत जिले में जिला पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी के ही अधिकृत प्रत्याशियों द्वारा नामांकन करने से यहां अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय हो गया है. यहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए ज्योति राय द्वारा नामांकन किया गया. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए ललित कुंवर ने नामांकन कराया. इस दौरान जिला पंचायत के 15 सदस्यों में से 14 सदस्य मौजूद रहे. चंपावत जिले में जिला पंचायत की 15 सीटें हैं. जिसमें बीजेपी ने 9 पर जीत दर्जकर एक को छोड़कर अन्य सभी सदस्यों को अपने पक्ष में कर लिया.

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के नामांकन में पहुंचे लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल ने कहा कि प्रदेश में पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचिन हुआ है. यही संदेश प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी पहुंचना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व जहां कांग्रेस के कार्यकाल में जिला पंचायत चुनाव में खरीद-फरोख्त और अपहरण जैसी घटनाएं हुई थीं. इस बार जिला पंचायत में बीजेपी ने इतिहास रचा है.