close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में बादलों की आवाजाही जारी, तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

Meteorological Department: मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात क्षेत्र में एक नया सर्कुलेशन बना है. वहीं, यहां से बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ पहले से ही मौजूद है. इससे उम्मीद है कि बुधवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

UP में बादलों की आवाजाही जारी, तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत आस-पास के इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी है. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) होने की संभावना जताई है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान (Temperature) 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात क्षेत्र में एक नया सर्कुलेशन बना है. वहीं, यहां से बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ पहले से ही मौजूद है. इससे उम्मीद है कि बुधवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के चलने का अनुमान है. इस कारण उत्तर प्रदेश में अभी एक-दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. साथ ही पूर्वी दिशा से आने वाली नम हवाएं पूर्वी-उत्तर प्रदेश को प्रभावित कर रही हैं.

लाइव टीवी देखें

बुधवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, मेरठ का 24 डिग्री, बरेली का 23 डिग्री, गोरखपुर का 24 डिग्री, फैजाबाद का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.