चंदौली: कबाड़ी की दुकान में मिलीं सरकारी स्कूल की किताबें, बीएसए ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

चंदौली: कबाड़ी की दुकान में मिलीं सरकारी स्कूल की किताबें, बीएसए ने दिए जांच के आदेश

मामले की जानकारी जैसे ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हुई. शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी सहित कई अधिकारी पहुंच गए. 

चंदौली: कबाड़ी की दुकान में मिलीं सरकारी स्कूल की किताबें, बीएसए ने दिए जांच के आदेश

संतोष जायसवाल/चंदौली: यूपी में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल खुल गए हैं. स्कूल खुलने से पहले ही उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सभी जिलों में प्राथमिक विद्यालयों में पठन-पाठन के लिए पुस्तकें भेज दी गई थीं, साथ ही आदेश दिया गया था कि विद्यालय खोलने से पहले यह पुस्तकें सभी बच्चों को प्राप्त हो जाएं. लेकिन भ्रष्टाचार इस तरह तरह फैला हुआ है कि वह अपना असर दिखाने से चूक नहीं रहा है. 

कबाड़ी की दुकान में मिला किताबों के बंडल का ढेर
ऐसा ही एक मामला जिला मुख्यालय पर सामने आया जहां सदर कोतवाली क्षेत्र के बिछिया गांव में स्थित कबाड़ी की दुकान पर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नवीनतम किताबों का बंडल का ढेर पड़ा हुआ था. एसडीएम न्यायिक प्रदीप कुमार को सूचना मिली कि कबाड़ी की दुकान पर सरकारी किताबें पढ़ी है. इस दौरान वह दुकान पर पहुंचे और किताबों के बाबत पूछताछ करने लगे. 

मामले की जानकारी जैसे ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हुई. शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी सहित कई अधिकारी पहुंच गए. किताबों की छानबीन की गई तो पता चला की ये पुस्तकें शिक्षा सत्र 2020- 21 और 2021- 22 की हैं. मौके पर मौजूद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तत्काल वहां मौजूद सैकड़ों की संख्या में पुस्तकों को ऑटो के जरिए बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय भिजवाया. यह पुस्तकें बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय चंदौली से धानापुर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना हुई थीं. 

दोषियों पर होगी कार्रवाई- बीएसए
बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है कि आखिर यह किताबें कबाड़ी की दुकान पर कैसे पहुंची. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इन किताबों में कुछ पिछले सत्र की है कुछ वर्तमान सत्र की हैं. इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news