close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2019 में नहीं लड़ेंगे चुनाव लेकिन, दलित उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन करूंगा : चंद्रशेखर

चंद्रशेखर आजाद ने आरोप लगाया कि योगी सरकार निर्दोष दलितों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

2019 में नहीं लड़ेंगे चुनाव लेकिन, दलित उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन करूंगा : चंद्रशेखर
(फोटो साभार फेसबुक)

मुजफ्फरनगर: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को कहा कि वह दलितों पर 'अत्याचार' के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे. साथ ही उन्होंने इस साल शुरू हुए आंदोलन के दौरान समुदाय के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की. रावण के नाम से जाने जाने वाले आजाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

दलित नेता ने आरोप लगाया कि योगी सरकार निर्दोष दलितों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान समुदाय के लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए थे. कुछ दलित संगठनों ने मार्च में अनुसूचित जातियों और जनजातियों (उत्पीड़न रोकथाम) अधिनियम के तहत मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने संबंधी फैसले के बाद बंद का आह्वान किया था. बंद के दौरान हिंसा में 12 लोग मारे गये थे. 

2019 में चुनाव नही लड़ेगी भीम आर्मी, कांशीराम के दिखाए रास्ते पर काम करूंगाः चंद्रशेखर

चंद्रशेखर ने दलित आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की और कहा कि पुलिस की गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजनों को मुआवजा दिया जाये. भीम आर्मी प्रमुख ने घोषणा की कि उनका संगठन दलितों पर अत्याचार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा और कहा कि उन्होंने शनिवार को मुजफ्फरनगर से अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. यहां अपनी बैठक के लिए अनुमति नहीं देने के लिए दलित नेता ने जिला अधिकारियों की आलोचना की. 

VHP की धर्मसभा के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा था कि भीम आर्मी एक समाजिक संगठन है. भीम आर्मी 2019 में चुनाव नहीं लड़ेगी. हालांकि, आने वाले चुनाव में हमारा उद्देश्य बीजेपी को जड़ से उखाड़ फेंकने का है. मायावती को मेरे बारे मे गुमराह किया गया है, लेकिन हमारी कोशिश बहुजन समाज की सरकार बनवाने की होगी. अगर कांग्रेस दलित हितैषी है तो फिर उसे बहन जी को प्रधानमंत्री बनवाने में मदद करनी चाहिए. चंद्रशेखर ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी को हमारे पूर्वज कांशीराम ने बनाया था. मैं आज उन्हीं के बताए आदर्शों पर चल रहा हूं. हालांकि मुझको तोड़ने के लिए मुकदमों में फसाने की कोशिश की जा रही है.