close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM योगी पर अभद्र कमेंट करने के मामले में सलमान खुर्शीद के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

पुलिस अधीक्षक अनिल मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद पर किए गए अभियोग पर शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल कर न्यायालय में भेज दिया गया है. चुनाव के दौरान और भी कई मामलों पर मामले दर्ज हुए थे.

CM योगी पर अभद्र कमेंट करने के मामले में सलमान खुर्शीद के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
लोकसभा चुनाव के दौरान सलमान खुर्शीद ने सीएम योगी पर की थी टिप्पणी.

फर्रुखाबाद: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दौरान पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी के मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद के प्रतिनिधि की ओर से अभियोग पंजीकृत कराया गया था. इस पूरे मामले पर पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल कर न्यायालय में पेश कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक अनिल मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) पर किए गए अभियोग पर शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल कर न्यायालय में भेज दिया गया है. चुनाव के दौरान और भी कई मामलों पर मामले दर्ज हुए थे.

लाइव टीवी देखें-:

मालूम हो कि इसी साल अप्रैल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने खुद को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का 'पिता' बताया था.  उसी बयान के चलते उनके खिलाफ ये मामला दर्ज हुआ है.

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा था, 'योगी जी से कहिए कि रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं. अब वो उसके लिए क्या कहेंगे कि बेटा बड़ा नकारा निकला. गऊ माता को खाना भी नहीं पूरा पहुंचाता.' सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने गायों के चारा वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. 

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के बयान पर विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने पुलिस में तहरीर दी थी, जिसके बाद केस दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ फर्रुखाबाद की कोतवाली सदर में मामला दर्ज किया गया है. 

गौरतलब है इससे पहले फर्रुखाबाद की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बाटला हाउस के आतंकियों से सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के क्या संबंध थे? वहीं सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बटला हाउस मामले पर चर्चा की खुली चुनौती दी थी, योगी द्वारा एक जनसभा के दौरान की गयी टिप्पणी के बारे में पूछने पर खुर्शीद ने कहा था, 'वह जब भी, जहां कहीं भी चाहें, मैं इस मुद्दे पर खुली चर्चा के लिए तैयार हूं.