बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ पर कसा शिकंजा, 2002 के इस मामले में तय हुए आरोप
Advertisement

बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ पर कसा शिकंजा, 2002 के इस मामले में तय हुए आरोप

 अशरफ इस वक्त बरेली जेल में बंद हैं. ऐसे में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उनको ये आरोप सुनाए गए.

फाइल फोटो.

मो. गुफरान/प्रयागराज: MP-MLA स्पेशल कोर्ट ने  बाहुबली विधायक अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ आरोप तय किए हैं. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में उनके ऊपर आरोप तय किए गए. अब आरोप तय होने के बाद गवाहों के बयान दर्ज होंगे. गौरतलब है कि  अशरफ इस वक्त बरेली जेल में बंद हैं. ऐसे में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उनको ये आरोप सुनाए गए. हालांकि, उन्होंने आरोपों से इनकार करते हुए ट्रायल की इच्छा जताई. 

साल 2002 का है मामला 
बता दें कि, बस स्टेशन पर 7 अगस्त 2002 को दोपहर में तोड़फोड़ हुई थी. आरोप लगे कि पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने साथियों के साथ बसों में तोड़फोड़ की. रोडवेज के अधिकारी ने थाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. कुछ समय फरार रहने की वजह से उनकी फाइल अलग हो गई. वहीं, बाकी आरोपियों के मामले अलग चल रहे हैं. 

इस मामले में चार्जशीट दाखिल होना बाकी
वहीं, अलकमा और सुरजीत हत्याकांड में भी MP-MLA स्पेशल कोर्ट ने 14 आरोपियों पर आरोप तय किए हैं. अलकमा और सुरजीत की गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी. मारियाडीह गांव में 25 सितंबर 2015 में हुई इस घटना में सुनवाई चल रही है. आरोप है कि अतीक अहमद के शूटर आबिद प्रधान ने हत्या कराई थी. आरोप ये भी हैं कि आबिद ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए  ये हत्या कराई थी. जांच के दौरान अतीक अहमद और अशरफ का भी नाम सामने आया था. फिलहाल, अतीक और अशरफ के खिलाफ अभी चार्जशीट दाखिल होना बाकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news