बीजेपी नेता संगीत सोम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल
Advertisement

बीजेपी नेता संगीत सोम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

भाजपा नेता संगीत सोम के खिलाफ दादरी के बिसहड़ा गांव में कथित तौर पर निषेधाज्ञा तोड़ने के मामले में आरोपपत्र दाखिल किया गया है जहां गोमांस खाने की अफवाह को लेकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट एनपी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सरधना से विधायक सोम के खिलाफ बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

ग्रेटर नोएडा : भाजपा नेता संगीत सोम के खिलाफ दादरी के बिसहड़ा गांव में कथित तौर पर निषेधाज्ञा तोड़ने के मामले में आरोपपत्र दाखिल किया गया है जहां गोमांस खाने की अफवाह को लेकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट एनपी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सरधना से विधायक सोम के खिलाफ बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि निषेधाज्ञा तोड़ने वाले अन्य लोगों के खिलाफ भी आरोपपत्र दाखिल किये गये हैं जिनके खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गयी थीं। सिंह ने कहा कि प्रशासन सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मकसद से अफवाह फैलाने वालों की धरपकड़ के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि गांव में सामान्य स्थिति बहाल कर दी गयी है और बिसहडा तथा पास के संवेदनशील गांवों में सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए शांति बैठकें की जा रहीं हैं।

डीएम ने कहा कि साइबर विशेषज्ञों का एक दल लगातार इंटरनेट पर आपत्तिजनक सामग्रियों पर नजर रख रहा है और अफवाह फैलाने वालों और सांप्रदायिक भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सिंह के मुताबिक ग्राम प्रधानों को मवेशियों का पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया है। किसी गाय के मारे जाने पर प्रधान कारण का पता लगाएंगे और नियमों तथा परंपरा के हिसाब से मृत पशु को ठिकाने लगाएंगे। इस बीच बिसहड़ा मामले में मजिस्ट्रेटी जांच तेज गति से चल रही है। कचहरी में एडीएम के सामने बयान दर्ज करने के लिए 30 अक्तूबर आखिरी तारीख है। एडीएम राजेश कुमार यादव ने कहा कि अभी तक आठ लोगों ने बयान दिये हैं। पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा कि बिसहड़ा गांव में पुलिस गोलीबारी में घायल हो गये राहुल यादव के परिवार के सदस्यों को कल तीन लाख रपये का चेक दिया गया। राहुल को नौकरी का वादा किया गया है और उसकी बहनों की शादी के लिए भी आर्थिक मदद का आश्वासन दिया गया है।

Trending news