हिंडन एयरबेस से उड़े एयरफोर्स के चीता हेलीकॉप्टर की एक्सप्रेस-वे पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
Advertisement

हिंडन एयरबेस से उड़े एयरफोर्स के चीता हेलीकॉप्टर की एक्सप्रेस-वे पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

  इंडियन एयरफोर्स की ओर से जारी बयान में चीता हेलीकॉप्टर के पायलट द्वारा इमरजेंसी लैंडिंग को जरूरी और त्वरित एक्शन बताया गया है. 

बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी.

बागपत: इंडियन एयरफोर्स के एक चीता हेलीकॉप्टर में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ जाने से गुरुवार की सुबह बागपत के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. भारतीय वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर ने गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरा था.

हालांकि हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सका और उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद पायलट को उसे बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे पर लैंड कराना पड़ा. इसकी सूचना मिलने पर चांदीनगर थाना पुलिस के साथ ही अन्य क्षेत्रीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

fallback

कुछ देर बाद एयरफोर्स का दूसरा हेलीकॉप्टर मैकेनिकों को लेकर मौके पर पहुंचा. खराब हेलीकॉप्टर का निरीक्षण करने के बाद मैकेनिक उसे वापस गाजियाबाद हिंडन एयरफोर्स ले गए. इंडियन एयरफोर्स की ओर से जारी बयान में चीता हेलीकॉप्टर के पायलट द्वारा इमरजेंसी लैंडिंग को जरूरी और त्वरित एक्शन बताया गया है. 

एयरफोर्स के मुताबिक चीता हेलीकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही रिकवरी एयरक्राफ्ट को मौके पर भेजा गया. एयरफोर्स ने बताया है कि इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से पायलट और मशीन दोनों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है.

WATCH LIVE TV

Trending news