उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कुम्भ की तैयारियों को लेकर की बैठक
Advertisement

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कुम्भ की तैयारियों को लेकर की बैठक

कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर सीएम त्रिवंद्र सिंह रावत के आवास पर बैठक हुई. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द ने प्रयागराज कुम्भ मेला 2019 के लिए की गई तैयारियों पर प्रस्तुतीकरण दिया.

कुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक

देहरादून: उत्तराखंड में 2021 में आयोजित होने वाले कुंभ मेले की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आज मेले की तैयारियों को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर बैठक हुई. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द ने प्रयागराज कुम्भ मेले के लिए की गई तैयारियों पर प्रस्तुतिकरण दिया.

कुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि साल 2021 में होने जा रहे कुम्भ मेले में 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है. इतनी बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कुम्भ क्षेत्र का विस्तार किया जाना आवश्यक है.

सीएम ने अधिकारियों को दिया आदेश
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को अवस्थापना संबंधी कार्यों जैसे सड़क, विद्युत, पेयजल आपूर्ति, कानून व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, स्वच्छता व्यव्सथा को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने सभी क्षेत्र के अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का आदेश भी दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित कुम्भ पूर्ण रूप से सफल रहा था. उन्होंने प्रयागराज कुम्भ 2019 का अध्ययन एवं मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द के अनुभवों की सहायता से कुम्भ 2021 को सफल बनाने के निर्देश दिए.

Trending news