अयोध्या पर फैसले से पहले CM योगी की चेतावनी, 'कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई'
Advertisement

अयोध्या पर फैसले से पहले CM योगी की चेतावनी, 'कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई'

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राम मंदिर पर कल आने वाले फैसले से पहले राज्य की जनता से अपील की है. 

.(फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या प्रकरण पर शनिवार को आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के ²ष्टिगत प्रदेशवासियों से अपील की है कि सभी की जिम्मेदारी है शांति बनाए रखें. शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखें. प्रशासन सभी की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है. कानून से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई होगी. वे इस फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखें. मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि "आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए. यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शान्तिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें.  अफवाहों पर कतई ध्यान न दें. "

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है.  कोई भी व्यक्ति यदि कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

अयोध्या नगरी की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद 
अयोध्या विवाद पर फैसले और परिक्रमा को देखते हुए अयोध्या नगरी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. रेलवे और बस स्टेशनों पर यात्रियों की लगातार जांच पड़ताल की जा रही है. अयोध्या पर फैसला आने और आतंकी साजिश के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

होटलों और धर्मशालाओं में मौजूद लोगों के पते और पहचान की जांच की जा रही है. साथ ही नए सीसीटीवी कैमरें लगाने का आदेश भी दिया गया है. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका जताई है जिसे देखते हुए यूपी एटीएस को हाईअलर्ट पर रखा गया है. साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. 

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया
अयोध्या मामले (Ayodhya case) में आने वाले फैसले को लेकर गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक की. सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये कानून व्यवस्था पर जिला अधिकारियों से बातचीत की. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है.

गृह मंत्रालय ने राज्यों को सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने की अपील की है। साथ ही अयोध्या में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 40  हज़ार अतिरिक्त जवानों को रवाना किया गया है. अयोध्या विवाद पर अगले हफ्ते फैसला आ सकता है.उससे पहले किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए  अयोध्या में 10 अस्थायी जेल बनाई गई हैं. अस्थाई जेल बनाने के लिए अलग-अलग इलाकों में आठ विद्यालयों को चुना गया है.

Trending news