राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे CM योगी

पांच अगस्त की दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड के ठीक बाद राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए 32 सेकेंड का शुभ मुहूर्त होगा. इन्हीं 32 सेकेंड के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की पहली ईंट रखेंगे. 

राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जुलाई को अयोध्या जाएंगे. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अगस्त को प्रस्तावित अयोध्या दौरे से पहले राम मंदिर भूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान सीएम योगी अयोध्या में साधु संतों से भी मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे.

राम मंदिर के लिए दिल्ली के 11 तीर्थस्थलों की मिट्टी का कलश तैयार, POK की भी आएगी महक

पांच अगस्त की दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड के ठीक बाद राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए 32 सेकेंड का शुभ मुहूर्त होगा. इन्हीं 32 सेकेंड के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की पहली ईंट रखेंगे. बताया जा रहा है कि 40 किलोग्राम चांदी की ईंट राम मंदिर की आधारशिला के तौर पर रखी जाएगी. ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से राहु और केतु समेत अन्य दोषों को मिटाने के लिए चांदी की ईंट रखी जाएगी.

अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी कर लें चारधाम यात्रा की तैयारी, सरकार ने दी सशर्त दर्शन की मंजूरी

इससे पहले 23 जुलाई को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या आए थे. उन्होंने भी राम मंदिर निर्माण की तैयारी और प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर कारसेवक पुरम में राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में घंटों वार्ता की. इस दौरान वह मीडिया से दूरी बनाए रहे. महंत कमलनयन दास ने बताया कि संतों की मांग के अनुरूप राम मंदिर की ऊंचाई बढ़ाई गई है. पहले राम मंदिर में तीन शिखर बनने थे, अब 5 शिखर होंगे. राम मंदिर की ऊंचाई 128 फुट से बढ़कर 161 फीट होगी.

WATCH LIVE TV