योगी सरकार का आदेश, कोविड से मृत मरीज का शव परिजनों को एक घंटे में दें

सोमवार को मुख्य सचिव ने अस्पताल के अन्दर कोविड से पीड़ित मरीजों की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को अधिक से अधिक एक घंटे के भीतर मृत शरीर को सौंपने का आदेश दिया है.

योगी सरकार का आदेश, कोविड से मृत मरीज का शव परिजनों को एक घंटे में दें
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मरीज मिलने का क्रम लगातार जारी है. सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 4,703 नए मरीज मिले. हालांकि 6,320 रोगी रिकवर भी हुए. इसी बीच प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने एक घोषणा की है. सोमवार को मुख्य सचिव ने अस्पताल के अन्दर कोविड से पीड़ित मरीजों की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को अधिक से अधिक एक घंटे के भीतर मृत शरीर को सौंपने का आदेश दिया है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 88 लोगों की मौत के साथ प्रदेश में मरने वालो का आंकड़ा 5,135 तक पहुंच चुका है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब UP आइए और 72 घंटे में उद्योग लगाने की अनुमति पाइए

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सोमवार को जर्मन हैंगर के तहत बने ‘अपोलोमेडिक्स कोविड अस्पताल’ का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी के समय में फ्रंट लाइन योद्धा के रूप में काम कर रहे डॉक्टर्स की सराहना की. उन्होंने कहा मात्र 5 दिन में अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल को पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाया जाना, साहसिक और अद्भुत काम है. बता दें कि इस अस्पताल में गंभीर रूप से पीड़ित कोविड मरीजों की उच्च देखभाल करने की सुविधा दी जाएगी.  प्रदेश में जिस हिसाब से कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं, ऐसे में एक कोविड यूनिट बनाया जाना बहुत आवश्यक था. 

गोलीकांड से दहला CM योगी का शहर, प्रॉपर्टी डीलर को दबंगों ने 4KM दौड़ाकर बीच सड़क किया शूट

इस दौरान मुख्य सचिव ने डॉक्टर्स को भी सावधानीपूर्वक मरीजों का इलाज करने को कहा ताकि वो भी इस संक्रमण से सुरक्षित रहें. उन्होंने कहा अस्पताल के अन्दर कोविड से पीड़ित मरीजों की मृत्यु के उपरान्त, मृत शरीर को उनके परिजनों को अधिक से अधिक एक घंटे के भीतर सौंप दिया जाए. अपोलोमेडिक्स कोविड अस्पताल के कोविड यूनिट में वेंटिलेटर्स की सुविधा के साथ-साथ रोगियों को बेहतर इलाज की सुविधा भी दी जाएगी. इस अवसर पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, वरिष्ठ अधिकारी सहित अन्य कई डॉक्टर्स भी मौजूद थे.  

WATCH LIVE TV