UP: क्रिकेट खेलते हुए बच्चे को मिला मटकी में बंद खजाना, जानें पूरा मामला

औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र के साजनपुर इलाके में खेलते समय बच्चे का पैर जमीन में हुए एक गड्ढे में पढ़ा. जब बच्चे की नजर जमान पर गई तो उसे गड्ढे में एक मटकी दबी नजर आई जिसमें चांदी के 30 सिक्के मिले. 

UP: क्रिकेट खेलते हुए बच्चे को मिला मटकी में बंद खजाना, जानें पूरा मामला
सन् 1840-1845 के चांदी के सिक्के

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक बच्चे को क्रिकेट खेलते हुए शतवर्ष पुराने सिक्कों से भरी मटकी मिली है. बताया जा रहा है कि अछल्दा थाना क्षेत्र के साजनपुर इलाके में कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी एक बच्चे का पैर जमीन में हुए एक गड्ढे में पढ़ा. जब बच्चे की नजर जमान पर गई तो उसे गड्ढे में एक मटकी दबी  नजर आई.  जैसे ही बच्चों ने मटकी को बाहर निकाला तो उसमें चांदी के 30 सिक्के बरामद हुए.

ये भी पढ़ें-यूपी के 60 जिलों तक फैल चुके कोरोना के मिले 66 नए मरीज, पीड़ितों का आंकड़ा 2 हजार के पार

खबर के मुताबिक वहां के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इस पूरे मामले का जायजा लिया और तत्काल  ही अपने अपने उच्चाधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया. जिसके बाद SDM  एवं क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुंच कर सिक्को को अपने कब्जे में लिया.

क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि मटकी में पाए गए सिक्के सन् 1835 और 1840 के हैं. फिलहाल उन सिक्कों को ट्रेजरी ऑफिस में जमा करा दिया है और उनकी जांच कराई जा रही है.