चीनी कंपनी की लापरवाही, एक IMEI नंबर पर एक्टिव मिले 13557 मोबाइल
Advertisement

चीनी कंपनी की लापरवाही, एक IMEI नंबर पर एक्टिव मिले 13557 मोबाइल

पुलिसकर्मी ने मेरठ पुलिस की साइबर टीम से संपर्क किया तो वहां दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. क्योंकि इस एक आईएमईआई नंबर पर देशभर में एक ही समय में 13557 मोबाइल फोन एक्टिव थे.

 मेरठ जोन एडीजी राजीव सब्बरवाल.

मेरठ: चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो (Vivo) का एक बड़ा गड़बड़झाला सामने आया है. वीवो कंपनी के एक आईएमईआई (International Mobile Equipment Identity) नंबर पर 13 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव पाए गए हैं. यह खुलासा तब हुआ जब मेरठ एडीजी जोन ऑफिस में तैनात एक पुलिसकर्मी का मोबाइल खराब हुआ.

एक ही आईएमईआई नंबर पर 13557 मोबाइल एक्टिव
उसने वीवो के सर्विस सेंटर पर अपना फोन ठीक कराया. कुछ दिन बाद ही मोबाइल में दोबारा कुछ और प्रॉब्लम शुरू हो गई. इसके बारे में जब पुलिसकर्मी ने मेरठ जोन सर्विलांस टीम से बातचीत की तो उन्हें मोबाइल के आईएमईआई नंबर में गड़बड़ी लगी. पुलिसकर्मी ने मेरठ पुलिस की साइबर टीम से संपर्क किया तो वहां दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. क्योंकि इस एक आईएमईआई नंबर पर देशभर में एक ही समय में 13557 मोबाइल फोन एक्टिव थे.

योगी सरकार की मुहिम लाई रंग, जापानी कम्पनियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की जताई इच्छा

सितंबर 2019 में ही पुलिस के संज्ञान में था यह मामला
मेरठ एडीजी जोन ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मी आशाराम ने सितंबर 2019 में तत्कालीन एडीजी प्रशांत कुमार से भी इस मामले की शिकायत की थी. तब से अब तक इस मामले की जांच चल रही है. मेरठ पुलिस की साइबर सेल ने भारत में वीवो कंपनी के उच्च अधिकारियों को एक नोटिस भेजा. कंपनी की ओर से नोटिस का जो जवाब मिला, उससे साइबर सेल संतुष्ट नहीं हुआ.

मेरठ जोन एडीजी ने कही जांच के बाद कार्रवाई की बात
अब इस मामले पर मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल का कहना है कि केस की गहनता से जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ''वास्तव में यह कंपनी की तरफ से बड़ी लापरवाही है. जांच के बाद इस तरह की लापरवाह के लिए कंपनी के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.''

WATCH LIVE TV

Trending news