close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार से कहा, 'लड़की को कोर्ट में तत्काल पेश करें'

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह लड़की से चैम्बर के अंदर मुलाकात करेंगे, उसके बाद कोर्ट ओपन कोर्ट में अपना आदेश देगा.

चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार से कहा, 'लड़की को कोर्ट में तत्काल पेश करें'
छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण व दुष्कर्म के आरोप लगाए थे.

नई दिल्ली: बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण लगाने वाली लड़की के गायब होने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि छात्रा को राजस्थान के जयपुर से बरामद कर लिया गया है और उसे शाहजहांपुर लाया जा रहा है. छात्रा के बरामद होने की जानकारी मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उससे मिलने की मंशा जताई है. उन्होंने पूछा- 'लड़की अभी कहां है?' 

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार सवाल किया आज उसे कब तक हमारे सामने पेश किया जा सकता है? और उसकी एग्जैक्ट लोकेशन कहां है? सरकार ने कोर्ट को बताया है कि लापता छात्रा को राजस्थान के जयपुर से बरामद किया गया है और वह अभी वो फतेहपुर सिकरी पहुंच गई है, करीब उसे ढाई घंटे में उसे कोर्ट में पेश किया जा सकता है. 

सराकर ने कोर्ट को बताया कि जिस लड़के के साथ वह थी, उसे भी साथ में कोर्ट में पेश किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह लड़की से चैम्बर के अंदर मुलाकात करेंगे, उसके बाद कोर्ट ओपन कोर्ट में अपना आदेश देगा.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी. 24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए. इसके बाद से ही छात्रा लापता है. इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है.