close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जेल में ही मनेगी चिन्मयानंद की दिवाली, CJM कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी एसआईटी ने छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में 20 सितंबर को की थी. अब मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी.

जेल में ही मनेगी चिन्मयानंद की दिवाली, CJM कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत
र्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 सी के तहत गिरफ्तार किया गया है.

शाहजहांपुर: पूर्व मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद की साल 2019 की दिवाली जेल में ही मनेगी. सीजेएम (CJM) कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) बुधवार को 14 दिन और बढ़ा दी गई है. अब मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी. चिन्मयानंद की गिरफ्तारी एसआईटी ने छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में 20 सितंबर को की थी. 

यौन उत्पीड़न के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद शाहजहांपुर जेल में हैं. दरअसल, बुधवार (16 अक्टूबर) को हिरासत की रिमांड पूरी हो रही थी, ऐसे में शाहजहांपुर सीजेएम ओमवीर सिंह की कोर्ट ने मामले की सुनवाई की.

इसके लिए जेल में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए चिन्मयानंद की पेशी हुई. कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए सुनवाई की अगली तारीख 30 अक्टूबर तय की है. चिन्मयानंद के वकील ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील करने की बात कही है.

लाइव टीवी देखें

 

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 सी के तहत गिरफ्तार किया गया है. उनपर उनके आश्रम द्वारा संचालित कॉलेज में पढ़ने वाली 23 वर्षीय छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था. छात्रा पर फिरौती मांगने के आरोप हैं. चिन्मयानंद के वकील ने आरोप लगाया था कि वह और उसके तीन अन्य साथी कथित रूप से नेता से पैसे की मांग कर रहे थे.