एसपी ने लगाई पुलिस लाइन की मस्जिद में बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक, मचा हंगामा

बताया जा रहा है कि एसपी ने पुलिस लाइन की मस्जिद में बाहरी लोगों के नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है. जिससे पुलिस लाइन के सामने स्थित कचेहरी के मुस्लिम अधिवक्ता नाराज़ हैं. 

 एसपी ने लगाई पुलिस लाइन की मस्जिद में बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक, मचा हंगामा
पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच झड़प के साथ-साथ गुत्थम गुत्था भी हुई.

प्रतापगढ़: पुलिस लाइन के अंदर मस्जिद में बाहरी व्यक्तियों को नमाज पढ़ने से रोकने के आदेश पर जमकर हंगामा बरपा. पुलिस लाइन की मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले अधिवक्ताओं ने इस आदेश का विरोध किया और जमकर बवाल काटा. बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन की मस्जिद में बाहरी लोगों के नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है. जिससे पुलिस लाइन के सामने स्थित कचेहरी के मुस्लिम अधिवक्ता नाराज़ हैं. बता दें कि जिला कचहरी और पुलिस लाइन आमने-सामने हैं, जिसकी वजह से अधिवक्ता इसी मस्जिद में नमाज पढ़ने आते थे.

वहीं, शुक्रवार को अधिवक्ता जैसे ही नमाज पढ़ने आए, तो पता चला कि बाहरी लोगों की पुलिस लाइन की मस्जिद में आने पर रोक लगा दी गई है. इसके बाद कुछ अधिवक्ता पुलिस कर्मियों के साथ एसपी से मिलने कैम्प कार्यालय भी गए. लेकिन, आरोप है कि पुलिस अधीक्षक ने मिलने से ही मना कर दिया. जिसके बाद अधिवक्ताओं का गुस्सा और बढ़ गया और वो पुलिस लाइन के अंदर मौजूद मस्जिद की ओर बढ़ने लगे. इस दौरान पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच झड़प के साथ-साथ गुत्थम गुत्था भी हुई. हालांकि, इस दौरान कुछ अधिवक्ता मस्जिद तक पहुंचने में भी कामयाब हो गए और नमाज अदा की. 

इस पूरे घटनाक्रम से पुलिस लाइन में शुक्रवार को अफरा-तफरी मची रही और भारी पुलिस बल को तैनात करना पड़ा. इस दौरान दिन भर की भागमभाग में एक बुजुर्ग सिपाही चक्कर खाकर मस्जिद के बाहर ही गिर गया. जिसे कई पुलिसकर्मी उठाकर ले गए. इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस का कहना है कि मामले को भड़काने में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के लोग शामिल थे. जबकि पहले से पुलिस लाइन गेट पर अधिवक्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो रही थी.