उत्‍तराखंड में बारिश का कहर, चमोली और टिहरी में बादल फटा, 5 लोगों की मौत

 प्रशासन के द्वारा अलकनंदा नदी के किनारे के घरों को खाली करवाकर यहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. अलकनंदा और मन्दाकिनी नदी का जल स्तर भी खतरे से ऊपर है. 

उत्‍तराखंड में बारिश का कहर, चमोली और टिहरी में बादल फटा, 5 लोगों की मौत
सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेसक्यू शुरू किया. (फोटो- एएनआई))

रुद्रप्रयाग/टिहरी/श्रीनगर: उत्‍तराखंड में बारिश कहर बनकर बरस रही है. गुरुवार (08 अगस्त) से गढ़वाल के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. देर रात टिहरी और चमौली दो अलग-अलग जगह बादल फटा, जिसमें 4 लोगों के साथ कई पशुओं की मौत हो गई. बारिश के कारण अब तब 5 लोगों की मौत की जानकारी है.

जानकारी के मुताबिक, टिहरी में घनसाली क्षेत्र में बादल फटने से 2 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही कई पशुओं की भी मौत की सूचना है. वहीं, चमोली के थराली में देर रात दो बजे बादल फटा. यहां भी दो लोगों के मारे जाने की सूचना है, वहीं श्रीनगर में भी भारी बारिश के कारण एक शख्स की मौत हो गई. 

 

कई इलकों में कई पुलिया भी बह गई है.  भारी बारिश के कारण कई घरों में पानी और मलबा घुस गया. सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेसक्यू शुरू किया.

बताया जा रहा है कि देर रात से शुरू हुई भारी बारिश से दशोली विकासखण्ड स्थित मैठाणा गांव में अलकनंदा नदी कटाव के कारण एक मकान नदी में समा गया. जबकि अभी भी दो मकान खतरे की जद में है. प्रशासन के द्वारा अलकनंदा नदी के किनारे के घरों को खाली करवाकर यहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. अलकनंदा और मन्दाकिनी नदी का जल स्तर भी खतरे से ऊपर है.