close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही, जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे

उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही होने के आशंका है. जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे.  

VIDEO: उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही, जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे
आराकोट, मॉकुड़ी और टिकोची में बड़ा नुकसान हुआ है.

देहरादून: उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही होने के आशंका है. जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे. आराकोट, मॉकुड़ी और टिकोची में बड़ा नुकसान हुआ है. आराकोट में बादल फटने से एक घर के बहने की सूचना है. घर मे मौजूद दो लोगों के भी पानी में बहने की सूचना है. तीनो गांव हिमाचल से लगे हुए हैं.  तीनों गांव को जोड़ने वाली सड़क भी बादल फटने से बह गई है. एसपी उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने दी जानकारी. आपदा प्रबंधन की टीमें रवाना हो गई हैं. जान बचाने के लिए कई लोग जंगलों की तरफ भागे.

प्रशासन के मुताबिक भारी बारिश के कारण अभी तक 5 लोग लापता हैं. एसडीआरएफ ने मकोड़ी में एक महिला के मलबे में दबे होने की पुष्टि की है. बादल फटने के बाद उत्तरकाशी के टिकोची में 5 लोग लापता हैं. डीएम उत्तरकाशी आशीष चौहान खुद आपदा प्रभावित क्षेत्र के लिए रवाना हो गए हैं.

केदारनाथ घाटी में लगातार बारिश जारी
केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर आवाजाही के लिये बनाई गई अस्थाई पुलिया भी नदी के तेज बहाव की भेंट चढ़ गई है जबकि रामबाड़ा में पैदल आवाजाही के लिये बनाया गया पैदल पुल भी नदी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है. केदारनाथ हाईवे भी बारिश के चलते बांसबाड़ाए भीरी, डोलिया देवी, जामू आदि जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है. हाईवे पर जगह-जगह यात्री और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं जो हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

 

#WATCH Tons river in Uttarkashi's Mori tehsil overflows following cloudburst in the area. Teams of ITBP, SDRF and NDRF engaged in rescue and evacuation. #Uttarakhand pic.twitter.com/fOpE6J30Kg

— ANI (@ANI) August 18, 2019

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चमोली का दौरा रद्द
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चमोली का दौरा रद्द हो गया है. खराब मौसम के चलते चमोली का दौरा रद्द हुआ है. आज मुख्यमंत्री को आपदा प्रभावित घाट व बांजबगड क्षेत्र के दौरे पर जाना था. मौसम खराब होने के चलते अब दौरे पर नहीं जाएंगे.