उत्तर प्रदेश में बादल छाए, मौसम विभाग ने कहा, अगले 24 घंटों में झमाझम बारिश
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बादल छाए, मौसम विभाग ने कहा, अगले 24 घंटों में झमाझम बारिश

खासतौर से पूर्वांचल के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है.

पूर्वांचल के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  और राज्य के अधिकांश इलाकों में सुबह से ही आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, जिसके चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार हालांकि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में सामान्य से लेकर तेज बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप और छावं के बीच बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा. तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज किए जाने की उम्मीद है. तेज हवाएं चलेंगी जिससे उमस से राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में सामान्य से लेकर तेज बारिश होने के आसार हैं. खासतौर से पूर्वांचल के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है.

लखनऊ के अतिरिक्त कानपुर का तापमान 22 डिग्री, गोरखपुर का 23.2 डिग्री, इलाहाबाद का 21 डिग्री, झांसी का 24 डिग्री और बनारस का तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news